‘एक हजार करोड़ के सृजन घोटाले में है मोदी, गिरिराज, शाहनवाज का हाथ’

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा है कि एक हजार करोड़ के सृजन घोटाले में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, शाहनवाज हुसैन, सुशील मोदी और भाजपा समर्थित नौकरशाह संलिप्त हैं. उन्होंने कहा कि अभी तो गरई और पोठिया पकड़ाया है, उन्हें रेहू के पकड़े जाने का इंतजार है.

शनिवार को जारी बयान में लालू ने कहा इस घोटाले के पीछे सुशील मोदी हैं. वह चादर ओढ़ के घी पी रहे हैं. लालू ने कहा कि सृजन महिला विकास समिती की संस्थापक मनोरमा देवी के साथ भाजपा नेताओं की तस्वीरें हैं इससे सारी सच्चाई पता चल रही है.

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते इस घोटाले के तब पर्दाफाश हुआ जब भागलपुर के डीएम के अकाउंट से जारी किया गया चेक बाउंस हो गया. जांच के बाद खुलासा हुआ कि इस अकाउंट से सृजन महिला विकास समिति के नाम पर लगातार चेक जारी किये गये. इस एनजीओ को विभिन्न विभागों से चेक मिले. अब तक इस घोटाले में लगतभग 700 करोड़ के गबन का खुलासा हो चुका है. एनजीओ के सचिव मनोरमा देवी और कुछ सरकारी कर्मी अरेस्ट किये जा चुके हैं.

 

लालू प्रसाद ने कहा कि उन पर पशुपालन विभाग का प्रभारी मंत्री होने के चलते केस हो गया था. लिहाजा मोदी पर भी होना चाहिए क्योंकि वह तब वित्त मंत्री थे. लालू ने कहा कि इस महाघोटले की जांच बिहार सरकार से नहीं हो पायेगी. इसकी जांच सीबीआई से कराई जानी चाहिए.

उन्होंने कहा कि अगले दो एक दिन में वह इस मामले की जांच की मांग सीबीआई से करेंगे.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*