एडिटोरियल बोर्ड

इर्शादुल हक, सम्पादक

सिटी युनिवर्सिटी लंदन और बर्मिंघम युनिवर्सिटी इंग्लैंड से शिक्षा प्राप्त.भारतीय जन संचार संस्थान से पत्रकारिता की पढ़ाई.फोर्ड फाउंडेशन के अंतरराष्ट्रीय फेलो रहे.बीबीसी के लिए लंदन और बिहार से सेवायें दी.तहलका समेत अनेक मीडिया संस्थानों से जुड़े रहे. पटना में रहना-सहना. सम्पर्क- irshad.haque@gmail.com
———————————————————————
तुफैल अहमद, वाशिंगटन, अंतरराष्ट्रीय मामलों के सम्पादक,

भारतीय ऑरिजिन के ब्रिटिश पत्रकार.किंग्स कॉलेज लंदन से उच्च शिक्षा प्राप्त.जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में भी शिक्षा हासिल की.अंतरराष्ट्रीय डिपलोमेसी और दक्षिण एशिया मामलों के विशेषज्ञ.8 सालों तक लंदन स्थिति बीबीसी वर्ल्ड सर्विस में सेवा दी.वाशिंगटन में मिडलईस्ट मीडिया रिसर्च इंस्टीच्यूट के दक्षिण एशिया विभाग के निदेशक भी हैं.
———————————————————————

आशा मोहिनी, ब्यूरोचीफ दिल्ली

आशा मोहिनी, नौकरशाही डॉट इन की दिल्ली ब्यूरो चीफ. 1996 से पत्रकारिता. दैनिक भास्कर, इंडिया न्यूज और राष्ट्र टाइम्स से जुड़ी रहीं. ऑल इंडिया रेडियो के लिए भी कार्यक्रम किया.कविता और कहानियों में रूचि. संभावना नामक एनजीओ की चैयरपरसन भी

____________________________
ममता कश्यप, सलाहकार सम्पादक, न्यू जर्सी, अमेरिका

बिहार के पूर्वी चम्पारण के सुदूर गांव से नाता.आंखों में बदलाव की चमक.महिला अधिकारों के प्रति सचेत. 2004 में फोर्ड फाउंडेशन की फेलोशिप. लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से शिक्षा. वर्षों तक बिहार में मैटेरनल हेल्थ पर काम. गंभीर विषयों पर लेखन.

_________________________

जूही रॉय, वाशिंगटन ब्यूरो, विशेष संवाददाता

वाशिंगटन स्थित ब्यूरो संवाददाता.फोर्ड पाउंडेशन की फेलो रहीं.वाशिंगटन में उच्च शिक्षा ली.बिहार में भी पढ़ाई लिखाई की.सामाजिक सेवा से करियर की शुरूआत.विश्व स्वास्थ्य संगठन से भी जुड़ीं रहीं.मानवाधिकार के प्रति संवेदनशील.अंतरराष्ट्रीय संबंधो और डिप्लोमेसी की अच्छी समझ.
———————————————————————

जयप्रकाश पंवार, देहरादून

फोर्ड फाउंडेशन के अंतरराष्ट्रीय फेलो रहे हैं.ऑस्ट्रेलिया में शिक्षा प्राप्त की है.पहाड़ की बुलंदियों से खेलना इनका जुनून है और दुर्लभ विषयों पर डाक्युनेंट्री बनाना इनका पेशा.दूरर्दशन प्रसारित पहाड़नामा का संपादन करते हैं.उत्तरांचल में नौकरशाही डॉट इन का काम इनके जिम्मे है.
——————————————————————

पंकज कुमार, उत्तर बिहार

जी न्यूज समेत अनेक मीडिया संस्थानों से जुड़े रहे.अपराध और नेपाल के सीमार्वती इलाक़ों पर गहरी नज़र. नौकरशाही डॉट इन के उत्तर बिहार के ब्यूरो चीफ.

—————————————————————

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*