एनडीए में सीटों का विवाद खत्‍म

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार की हुई मुलाकात के बाद सीटों के बंटवारे को लेकर राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में चल रही खींचतान समाप्‍त हो गया है।


भाजपा और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष की कल दो दौर की हुयी मुलाकात के बाद दोनों पार्टियों के नेताओं के सुर अब बदल गये हैं। दोनों दल के नेताओं ने आज पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि सीटों के बंटबारे और नेतृत्व के सवाल पर राजग में किसी तरह का कोई विवाद नहीं है। दोनों ही पार्टियों का लक्ष्य 2019 के लोकसभा चुनाव में राजग की जीत सुनिश्चित करना है। इसमें सीटों के बंटवारे को लेकर कोई विवाद नहीं होगा।

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह ने आज कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मुलाकात काफी अच्छे माहौल में हुयी। उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं के बीच चारा घोटाला, बिहार सरकार के सात निश्चय , राज्य में बिजली की स्थिति , लोक निवारण कानून समेत कई अन्य मामलों पर चर्चा हुयी। श्री सिंह ने एक सवाल के जवाब में कहा कि श्री शाह और श्री कुमार के बीच सियासी बातें बंद कमरे में हुयी जो बताना मुश्किल है। श्री शाह के भाषण के दौरान श्री कुमार की तारीफ नहीं किये जाने के संबंध में पूछे गये एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मुझे इस पर कोई टिप्पणी नहीं करनी है। श्री कुमार अपनी तारीफ के लिए ललायित नहीं रहते और उनकी तारीफ तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करते हैं।
जदयू के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में कोई ऐसा क्षेत्र नहीं है जहां काम नहीं हुआ है। जदयू-भाजपा के रिश्ते सुधरने के संबंध में उन्होंने कहा कि हम आशावादी है और आशावादी लोग निराश होकर बात नहीं करते हैं। वहीं, दूसरी ओर पार्टी के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि भाजपा और जदयू का लक्ष्य आगामी लोकसभा चुनाव में राजग की जीत को सुनिश्चित करना है। इसमें सीट का बंटबारा कोई मुद्दा नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*