एनडीए में सीटों का सौदा तय, घोषणा का इंतजार

बिहार विधानसभा चुनावों के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति बन गयी है और शाम को इसकी औपचारिक घोषणा हो सकती है।download (2)

 

भाजपा 162,  लोजपा 41,  रोलासपा 25,  हम 15

राजग ने बिहार चुनाव में सीटों के बंटवारे का फॉर्मूला तैयार कर लिया है। रामविलास पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी को 41, उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी को 25 और जीतनराम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तान अवाम मोर्चा को 15 सीटें दी जाएंगी, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 162 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सीटों के बंटवारे को लेकर आज सुबह भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के घर पार्टी की कोर ग्रुप की बैठक हुई, जिसमें बिहार भाजपा के सभी बड़े नेता मौजूद थे। इसके बाद राजग के घटक दलों की भाजपा के बिहार चुनाव प्रभारी अनंत कुमार के आवास पर बैठक हुई, जिसमें सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप दिया गया।

 

बैठक के बाद श्री कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि हो गया है शाम को बताएंगे।  उल्लेखनीय है कि सीटों के बंटवारे को लेकर पिछले कुछ दिनों से राजग के घटक दलों के बीच लगातार बैठकें चल रही थीं। श्री मांझी और श्री कुशवाहा ने सीटों के बंटवारे पर अंतिम फैसला लेने की जिम्मेदारी भाजपा पर छोड़ दी थी।  राम विलास पासवान ने बताया कि सीटों के बंटवारे को लेकर घटक दलों के बीच जो भी निर्णय लिया गया है, वह संतोषजनक एवं सम्मानजनक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*