एनडीए में सीट तय हुई है, उम्मीदवार नहीं

रविवार को भाजपा, जदयू और लोजपा के बीच सीटों के नामों की घोषणा कर दी है। लेकिन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं हुई है। भाजपा ने 5 सीटों को जदयू और एक सीट लोजपा के लिए छोड़ दी है। बताया जा रहा है कि 14 पुराने उम्मीदवारों को भाजपा ने रिपीट कर दिया है। जदयू के लिए पांच सीटों को उम्मीदवारों के साथ छोड़ दिया है यानी जिन सीटों को भाजपा छोड़ रही है, उन सीटों के वर्तमान सांसद भी बेटिकट हो गये हैं। तीन सीटों पर भाजपा नया उम्मीदवार दे रही है।


दयू ने अभी किसी उम्मीदवार के नामों की घोषणा नहीं की है। माना जा रहा है नालंदा से कौशलेंद्र कुमार और पूर्णिया से संतोष कुशवाहा को रिपीट किया जाएगा। शेष 15 सीटों पर उम्मीदवारों की तलाश जारी है। पहले चरण में जदयू को सिर्फ गया सीट पर अपना उम्मीवार देना है। इसलिए हड़बड़ी में नहीं है। लोजपा की तीन सीट यानी नवादा, जमुई और समस्तीपुर सीट पर उम्मीदवार तय हो गये हैं। तीनों वर्तमान सांसद हैं। हाजीपुर, वैशाली और खगडि़या सीट पर अभी उम्मीदवार को लेकर कोई अंतिम निर्णय नहीं हुआ है। रामविलास पासवान ने हाजीपुर से चुनाव नहीं लड़ने का एलान किया है।


कुल मिलाकर तीनों दल अपने उम्मीदवारों को फाइनल करने की स्थिति में हैं। लेकिन माना जा रहा है कि पार्टियां फेजवार उम्मीदवारों की घोषणा करेंगी। इसलिए हर चरण में उम्मीदवारों को लेकर उत्सुकता बनी रहेगी। उधर महागठबंधन के भविष्य को लेकर संशय बरकरार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*