एनडीए विधायकों ने किया राजभवन मार्च

बिहार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने सत्तारुढ़ महागठबंधन की सरकार में कांग्रेस कोटे के उत्पाद एवं मद्य निषेध मंत्री अब्दुल जलील मस्तान को बर्खास्त करने की मांग को लेकर आज राज्यपाल रामनाथ कोविंद को ज्ञापन सौंपा । भाजपा विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी , विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता डा.प्रेम कुमार , हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ,  लोक जनशक्ति पार्टी के राजू तिवारी और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के ललन पासवान के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल राज्यपाल रामनाथ कोविंद से मिलकर इस संबंध में एक ज्ञापन सौंपा ।

Patna: NDA legislators taking out a Raj Bhawan march during protest against Bihar's minister for excise and prohibition Abdul Jalil Mastan's remarks on PM Narendra Modi, at budget session in Patna on Thursday. UNI photo by- Pappi Sharma.

ज्ञापन में मंत्री मस्तान को बर्खास्त करने की मांग की गयी है । राजग के ज्ञापन में कहा गया है कि इस वर्ष के 22 फरवरी को पूर्णियां जिले के अपने विधानसभा क्षेत्र अमौर में मंत्री मस्तान ने एक सार्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन किया और उस कार्यक्रम के मंच पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर रखकर उनके संबंध में अभद्र टिप्पणी करते हुए लोगों को चित्र पर जूता मारने के लिए उकसाया । मंत्री की कही गयी बातों के साथ ही श्री मोदी को जूते से मारते हुए वीडियो वायरल हुआ ।  ज्ञापन में कहा गया है कि यह देश के लिए असहनीय है । राज्य के मंत्री जैसे संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति द्वारा प्रधानमंत्री के साथ ऐसी घटना घोर आपत्तिजनक होने के साथ ही देश को अपमानित करने वाला है। राज्य के दोनों सदनों में मंत्री को अविलंब बर्खास्त करने की मांग राजग ने मुख्यमंत्री से की है, लेकिन कोई निर्णय नहीं हुआ है । ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि प्रधानमंत्री सिर्फ एक दल के नेता नहीं होते बल्कि देश के प्रधानमंत्री होते हैं साथ ही देश के मान-सम्मान और स्वाभिमान के प्रतीक होते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*