एबीवीपी के छात्रों पर चलीं लाठियां

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तत्‍वावधान आज आयोजित बिहार बंद का राज्‍य भर में असर दिखा। जबकि पटना में एबीवीपी के छात्रों पर पुलिस ने लाठियां भी भांजी। डाक बंगला चौराहे पर प्रदर्शन कर रहे एबीवीपी और लोजपा के छात्रों को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। जब छात्र उग्र हुए तो पुलिस ने जमकर पिटाई भी की। 30_03_2015-latthicharge

 

 

इस दौरान पुलिस ने कुछ छात्रों को हिरासत में लिया। बिहार बंद को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की गई थी। एबीवीपी द्वारा प्रायोजित बिहार बंद का असर सभी जिलों में देखने को मिला। बिहार बंद का असर विधानसभा पर भी पड़ा। बीजेपी सदस्यों ने छात्रों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में सदन में जमकर बवाल काटा। बिहार बंद के दौरान छात्रों ने कई दुकानों के शटर गिरवा दिए। नामी होटलों के गेट पर भी ताला लगवा दिया।

 

राजधानी पटना में छात्रों का हुजूम शहर के विभिन्न इलाकों से होते हुए डाकबंगला चौराहे पर पहुंचा। इस क्रम में छात्रों ने जहां-तहां चक्का जाम करवा दिया। डाकबंगला पर भी छात्रों ने वाहनों का आवागमन ठप कर दिया। समझाने आए पुलिस पदाधिकारियों पर भी छात्रों का गुस्सा फूटा, जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। प्रदर्शनकारी छात्रों की पिटाई के विरोध में बुलाए गए बिहार बंद को भी लोजपा ने अपना समर्थन दिया है। प्रदर्शन कर रहे छात्र सरकार विरोधी नारे लगा रहे थे। उधर प्रदर्शनकारी छात्रों पर लाठी चार्ज के खिलाफ विधानमंडल के दोनों सदनों में भाजपा सदस्‍यों ने हंगामा किया और कई बार कार्यवाही स्‍थगित करनी पड़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*