एबीवीपी ने सड़क और भाजपा ने सदन को किया अस्‍त-व्‍यस्‍त

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों पर हुई लाठी चार्ज और पुलिस की हवाई फायरिंग के खिलाफ विधानसभा और विधान परिषद में भाजपा सदस्यों ने गुरुवार को दूसरी पाली में भारी हंगामा किया।unnamed (13)

 

भास्‍करडॉटकॉम के अनुसार, दोनों सदनों में भाजपा के सदस्य वेल में आ गए और सरकार विरोधी नारे लगाने लगे। वेल में आकर सदस्य ने टेबल पर हाथ पटकने लगे। विधानसभा में सदस्यों ने वेल में आकर वहां रखी कुर्सी और टेबल पटल दिए। दूसरी पाली की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई भाजपा सदस्य नारा लगाते हुए वेल में आ गए। इससे पहले  बिहार में शिक्षा व्यवस्था से नाराज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा आज किया जा रहा प्रदर्शन हिंसक होने के बाद पुलिस ने न केवल जमकर लाठीचार्ज किया, बल्कि हवाई फायरिंग भी की। बिहार विधानसभा के गेट पर गुरुवार को विद्यार्थी परिषद के सदस्यों और पुलिस के बीच काफी देर तक संघर्ष चला।

 

छात्रों पर लाठी चार्ज

विधानसभा के गेट पर विरोध करने वाले छात्रों को पुलिस घसीटकर अपने साथ ले गई, वहीं आर ब्लॉक चौराहे पर छात्रों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पुलिस ने भी पथराव के जवाब में लाठीचार्ज किया। इस टकराव में 50 से अधिक प्रदर्शनकारी घायल हुए । तीन दर्जन से अधिक पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना है। बड़ी संख्या में जुटे छात्र विधानसभा का घेराव करने के लिए आगे बढ़ रहे थे। आर ब्लॉक चौराहे पर पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। पानी की तेज बौछार से छात्र भड़क गए और पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। शुरुआती टकराव के दौरान एबीवीपी कार्यकर्ता पुलिस पर भारी पड़ गए, जिससे पुलिसकर्मी भाग खड़े हुए। एबीवीपी कर्याकर्ताओं ने आर ब्लॉक का गेट तोड़ दिया। इसके बाद सूचना पाकर एसएसपी जितेंद्र राणा मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज का आदेश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*