एलिट इंस्टिच्युट का वार्षिकोत्सव: सांस्कृतिक-संध्या और सम्मान समारोह

इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी को लेकर सुप्रसिद्ध संस्थान एलिट इंस्टिच्युट ने बीते रविवार को धूम-धाम से अपना वार्षिकोत्सव भारतीय नृत्य-कला मंदिर में मनाया. इस अवसर पर मुख्य-अतिथि  के रूप में प्रख्यात शिक्षाविद् किरण घई (पूर्व एम.एल.सी.) तथा सम्मानित-अतिथि के तौर पर पूर्व आईएएस राम उपदेश सिंह’विदेह’ और शिक्षाविद डाँ.अनिल कुमार राय उपस्थित थे.IMG_5886

इस अवसर पर संस्थान के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक संगीत व नृत्य का बेहतर प्रदर्शन किया.शशिप्रकाश, दीपू,निकिता, अंजलि आकांक्षा, पुरस्कार, आयुष और प्रद्युमन सिंह के बेजोड़ गायन-प्रस्तुति ने श्रोताओं को मंत्र-मुग्ध कर दिया,जबकि तनुजा भारती, मनीष कुमार, रजनीकांत व रिषिका श्री के ऊर्जावान शास्त्रीय नृत्य ने दर्शकों को मोह लिया. कार्यक्रम की अतुलनीय प्रस्तुति ओमि सिंहा और निधि सिंहा की की उद्घोषनाओं से होती रही.

इस कार्यक्रम में संस्थान के छात्र शक्ति सिंह और अभिषेक अपनी कविताओं से लोगों का मन मोह लेने में सफल रहे, दूसरी और निकिता ने अपनी ओजस्वी कविता से युवाओं में जोश भर दिया.

मुख्य-अतिथि जनार्दन सिंह सिग्रीवाल और किरण घई ने छात्रों की बेजोड़ प्रस्तुति के लिए एलिट इंस्टिच्युट के निदेशक अमरदीप झा गौतम की खूब प्रशंसा की. संस्थान के निदेशक अमरदीप झा गौतम की कवितायें पूरे हाँल में गुंजायमान होती रही और जीवन-दर्शन के परिवर्तन के लिये झकझोरती रहीं.

समारोह के दौरान संस्थान के निदेशक अमरदीप झा गौतम ने विभिन्न वर्गों के 25 मेधावी व बुद्धिजीवियों को सरस्वती-सम्मान और प्रतिभा-सम्मान से सम्मानित किया. सम्मान पाने वालों में रंगमंच से जुड़े कलाकार, शिक्षाविद्, नृत्यांगना और पत्रकार शामिल थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*