एलिट इंस्टिच्युट ने इंजीनियरिंग व मेडिकल छात्रों के लिए की 50 लाख रुपये की स्कॉरशिप की घोषणा

मेडिकल और इंजीनियरिंग की कोचिंग कराने वाले बिहार के प्रसिद्ध संस्थान एलिट इंस्टिच्युट ने छात्र-छात्राओं के लिए 50 लाख रुपये के स्कॉलरशिप की घोषणा की है. छात्रों का चयन स्कॉलरशिप-परीक्षा के द्वारा किया जायेगा.

5 सितम्बर से करें आवेदन 
एलिट इंस्टिच्युट के निदेशक अमरदीप झा गौतम ने बताया कि एलिट टैलेंट-सपोर्ट एक्जामिनेशन ( ETSE) द्वारा चयनित छात्रों को यह स्कॉलरशिप संस्थान के ज्ञानोदय-योजना कार्यक्रम के अंतर्गत दी जायेगी,जिसका आवेदन-फार्म एलिट इन्स्टिच्युट के पटना (बोरिंग रोड) स्थित कार्यालय से छात्र-छात्राये प्राप्त कर सकते हैं,जो पाँच सितंबर 2017 से मिलना प्रारंभ हो जायेगा. इस फॉर्म का आवेदन-शुल्क रुपये 200/ है,जिसके साथ दो पासपोर्ट-साइज़ का फोटोग्राफ और आधार-कार्ड की कॉपी संलग्न करके संस्थान के कार्यालय में जमा करनी है.
 
संस्थान के निदेशक अमरदीप झा गौतम ने बताया कि ETSE द्वारा प्रतिभाशाली छात्रों का चयन करके उन्हें चैलेंजर ग्रुप के तौर पर कोचिंग दी जायेगी,जिसमें एलिट के तीन कोर्स; Foundation-course, Integreted-course और Target-course में नामांकन लिया जायेगा.
 
गौरतलब है कि एलिट इंस्टिच्युट अपने प्रत्येक-कोर्स के लिये प्रत्येक बैच में मात्र 45 बच्चों का क्लास-रुम प्रोग्राम रखता है,जिससे बच्चों के पढाई और उनके विकास पर ध्यान सही तरीके से ध्यान रखा जा सके.
यही कारण है कि इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश-परीक्षाओं में एलिट का रिजल्ट बेहतर होता रहा है.

 

About Editor