एलिट इंस्टिच्यूट ने की सेलेक्टेड टॉपिक्स कोचिंग की शुरुआत

बाल दिवस के अवसर पर इंजिनियरिंग और मेडिकल की कोचिंग कराने वाली पटना की एलिट इंस्टिच्यूट ने सेलेक्टेड टॉपिक्स पर आधारित कोचिंग कार्यक्रम की शुरुआत कर दी.

पत्रकारों से बात करते अमरदीप झा गौतम

पत्रकारों से बात करते अमरदीप झा गौतम

 यह व्यवस्था उन छात्रों के लिए है जो निजी तौर पर तैयारी कर रहे हों या किसी ऐसे संस्थान में पढ़ाई कर रहे हों जहां उन्हें किसी विषय के किसी खास चैप्टर को समझने में कठिनाई हो रही है.

एलिट इंस्टिच्यूट के निदेशक और फिजिक्स के जाने-माने शिक्षक  अमरदीप झा गौतम ने कहा कि यह सुविधा फिजिक्स, केमेस्ट्री, बायलॉजी और मैथ चारों विषयों के लिये की गयी है. श्री गौतम ने कहा कि ऐसे छात्रों के लिए यह गंभीर समस्या है कि वह अच्छी तरह से तैयारी कर चुके होते हैं लेकिन विभिन्न विषयों के कुछ चेप्टर्स उनके लिए सरदर्द बन जाते हैं.

चूंकि आम तौर पर कोचिंग संस्थान पूरे सेलेबस की तैयारी कराने की बात तो करते हैं लेकिन जटिल चैप्टर्स की पढ़ाई किसी कारण वश नहीं हो पाती. ऐसे में एलिट इंस्टिच्यूट ने छात्रों की चेप्टरवाइज परेशानियों को दूर करने के लिए यह पहल की है.

श्री गौतम ने कहा कि ऐसी हालत में एलिट की यह पहल छात्रों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी.
सेलेक्टेड टॉपिक पर कोचिंग की सुविधा का लाभ वैसे छात्रों को भी होगा जो अभी तक ऐसी कोचिंग संस्थन में पढ़ रहे थे जो किसी कारण अचानक बंद बंद हो गये और छात्रों की पढ़ाई पूरी नहीं हो सकी.

उन्होंने कहा कि सेलेक्टेड टॉपिक्स की कोचिंग के लिए काफी संख्या में छात्रों ने दिलचिस्पी दिखायी है. उन्होंने कहा कि इस कोर्स के लिए कुछ लिमिटेड सीटों पर अब भी नामकन लिया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*