एलिट ने की जेईई-मेन और नीट के टेस्ट-सीरिज की घोषणा

एलिट ने की जेईई-मेन और नीट के टेस्ट-सीरिज की घोषणा

आईआईटी और मेडिकल-प्रवेश परीक्षाओं में बेहतर रिजल्ट के लिये एलिट इन्स्टिच्यूट ने छात्रों के लिये ऑल-इंडिया टेस्ट-सीरिज की घोषणा की है।

एलिट संस्थान के निदेशक अमरदीप झा गौतम ने प्रेस-वार्ता में संवाददाताओं को संबोधित करते हुये कहा कि एलिट इन्स्टिच्युट ने जेईई-मेन और नीट (मेडिकल) के लिये ऑल-इंडिया टेस्ट-सीरिज की घोषणा की है, जिसकी ऑफ़-लाईन परीक्षा 10 मई 2022 से लेकर 10 जुलाई 2022 तक चलेगी। इस परीक्षा के लिये छात्र-छात्राओं का नामांकन 25 अप्रैल 2022 से प्रारंभ हो चुका है।

उन्होंने बताया कि पूरे सत्र पढ़ाई करने के बाद भी छात्र-छात्राओं में परीक्षा को लेकर शंका,भय या तनाव देखने को मिलता है। ऐसे में एलिट के इस टेस्ट-सीरिज से उन्हें परीक्षा की समुचित जानकारी और खुद के आंकलन में आसानी होगी और छात्र ज्यादा तरीके से परीक्षा में खुद को जोड़ पायेंगे।

एलिट इन्स्टिच्युट ने जेईई-मेन और नीट (मेडिकल) के लिये ऑल-इंडिया टेस्ट-सीरिज की घोषणा की है, जिसकी ऑफ़-लाईन परीक्षा 10 मई 2022 से लेकर 10 जुलाई 2022 तक चलेगी। इस परीक्षा के लिये छात्र-छात्राओं का नामांकन 25 अप्रैल 2022 से प्रारंभ हो चुका है।

पत्रकारों के सवालों के जवाब में निदेशक ने कहा कि छात्र-छात्राओं में ऊर्जा की प्रचुर-मात्रा होने के बावजूद सही मार्गदर्शन नहीं मिलने के कारण उनकी प्रतिभा को निखरने और संवरने में दिक्कत होती है, जिसके कारण उनको सफलता मिलने में परेशानी होती है। ऐसे में एलिट की यह योजना छात्रों के लिये सहायक होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*