एलिट शुरू कर रहा है जेईई, नीट व 12वी के लिए फास्ट ट्रैक कोर्स

जेईई, नीट और 12वीं बोर्ड परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों में आत्मविश्वास भरने के लिए पटना के एलिट इंस्टीच्यूट ने एक फास्ट ट्रैक कोर्स डिजाइन किया है.

अमरदीप झा गौतम

अमरदीप झा गौतम

एलिट इंस्टीच्यूट के निदेशक अमरदीप झा गौतम का कहना है कि पिछले कुछ महीनों में काफी छात्रों ने उनसे सम्पर्क कर कहा था कि उनके अंदर पढ़ाई के प्रति आत्मविश्वास का समुचित स्तर विकसित नहीं हो पा रहा है. उन्होंने कहा “छात्रों की इन शिकायतों को ध्यान में रखते हुए इंस्टीच्यूट ने एक नया कोर्स डिजाइन किया है जिसका उद्देश्य छात्रों में आत्मविशास भरते हुए उन्हें तैयारी में योगदान किया जा सके”.

पटना के बोरिंग रोड स्थित जगदम्बा टावर में इस क्रैश कोर्स की शुरूआत 21 अक्टूबर से हो रही है.रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू है.

गौतम ने कहा कि “इस फास्ट ट्रेक कोर्स के तहत विषयवार ज्ञान के साथ परीक्षा के अनुरूप कौशल विकसित करने का प्रयास किया जायेगा. इस कोर्स में 12वीं बोर्ड, जेईई और नीट परीक्षा के लिए फिजिक्स, केमिस्ट्री, बॉयो और मैथ की तैयारी कम से कम समय में पूरी करने के लिए विशेषज्ञों की टीम ने काफी शोध के बाद स्टडी मैटेरियल, नोट्स और क्वेश्चन सैम्पल तैयार किया है साथ ही इसी आधार पर छात्रों की तैयारी शुरू की जा रही है”.

गौतम ने बताया कि इस क्रैश कोर्स के माध्यम से छात्रों में परीक्षा कौशल के साथ साथ आत्मविश्वास के स्तर में इजाफा होगा और उनके लिए सफलता हासिल करना आसान होगा.

प्रतियोगी परीक्षा के पैटर्न के साथ साथ बोर्ड परीक्षा की बारीकियों से छात्रों को रू ब रू कराने के साथ सम्पूर्ण पाठ्यक्रम का रिविजन और तैयारी करने के लिए छात्रों को प्रेरित करना इंस्टीच्यूट की प्राथमिकता है. इस कोर्स को तकनीकी रूप से इस तरह डिजाइन किया गया है ताकि छात्र कम से कम समय में शार्टकर्ट मेथड से गूढ़ समस्याओं का भी समाधान निकाल सकें और अधिकतम स्कोर कर सकें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*