ओएनजीसी सार्वजनिक क्षेत्र का सबसे आकर्षक इम्पलॉयर

एक सर्वेक्षण के अनुसार ओएनजीसी सार्वजनिक क्षेत्र की सबसे आकर्षक इम्पलॉयर कम्पनी चुनी गयी है जबकि सेल और स्टेट बैंक का स्थान इसके बाद आता है.ongc

मानव संसाधन सेवा कम्पनी रैंडस्टैड द्वारा कराये गये सर्वेक्षण के अनुसार 2013 की आकर्षक नियोक्ता के रूप में अवरऑल सबसे ऊपर माइक्रोसाफ्ट का स्थान है.

अवरऑल आकर्षक नियोक्ता के मामले में भारत में माइक्रोसॉफ्ट के बाद हैवलेट पैकार्ड दूसरे नंबर पर जबकि गूगल इंडिया तीसरे नंबर पर है. आईबीएम चौथे नंबर पर, ओएनजीसी पांचवे, सोनी छठे, लार्सन एण्ड टुब्रो सातवें, सेल आठवें, स्टेट बैंक नौवें और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज दसवें नंबर पर है.

कैटेगरी के संबंध में बात की जाए तो ओएनजीसी को ऊर्जा क्षेत्र में, सेल को मैनुफेक्चरिंग क्षेत्र में और लार्सन एण्ड टुब्रो को इन्फ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र में विशेष सम्मान पुरस्कार मिला.

मानव संसाधन सेवा कंपनी रैंडस्टैड के सर्वेक्षण में यह बात सामने आई कि कंपनियों को प्रतिभाशाली कर्मचारियों को आकर्षित करने और उन्हें अपने साथ जोड़े रखने के लिए ब्रांडिंग पर ध्यान देना जरूरी हो गया है. जबकि इंडियन इम्प्लॉई जॉब सिक्योरिटी और कम्पीटीटिव सैलरी को प्राथमिकता देते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*