और कड़ी होगी मुख्यमंत्री व पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुरक्षा

बिहार कैबिनेट ने मुख्यमंत्री व पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुरक्षा को और सख्त करने के प्रस्‍ताव को मंजूरी दे दी है. अब राज्य में गठित विशेष सुरक्षा दल (एसएसजी) में अफसरों से लेकर जवानों तक पदों पर 531 नई बहालियां होंगी. वहीं, कैबिनेट में 17000 करोड़ रुपए के राज्य के पहले अनुपूरक बजट के प्रारूप को मंजूरी दे दी, जिसमें इसमें शिक्षा विभाग ने 2000 करोड़ रुपए से अधिक की मांग की है.

नौकरशाही डेस्‍क

इससे पहले मुख्यमंत्री व पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुरक्षा के सख्‍ती के प्रस्‍ताव बारे में जानकारी देते हुए कैबिनेट विभाग के प्रधान सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्रियों की सुरक्षा के लिए विशेष सुरक्षा दल में 1 एएसपी, 5 डीएसपी, 14 इंस्पेक्टर, बम दस्ता, स्निफर स्क्वाड और वायरलेस दस्ता में 1-1 इंस्पेक्टर, 28 सब इंस्पेक्टर, 2 सार्जेंट, बम दस्ता और स्निफर स्क्वाड में 3-3 सब इंस्पेक्टर, वायरलेस दस्ता में 4 सब इंस्पेक्टर, 30 सहायक अवर निरीक्षक, 10 वायरलेस ऑपरेटर और 300 सिपाही बहाल किए जाएंगे.

उन्‍होंने बताया कि ग्रामीण कार्य विभाग भी 250 पदों पर सेवानिवृत्त सहायक अभियंताओं को कॉन्ट्रैक्ट पर बहाल करेगा. इसके अलावा भी कई अन्य पदों पर बहाली होगी. वहीं, कैबिनेट में नवादा के तत्कालीन जिला कल्याण पदाधिकारी डीके पांडेय बर्खास्त करने,  बाढ़ के तत्कालीन अवर निबंधक अरविंद कुमार खां को अनिवार्य सेवानिवृत्ति की बजाय निंदन का दंड जैसे अन्‍य कई फैसले लिए हैं.

 

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*