कंधार अपहरण व गुजरात दंगों पर फिर घिरी मोदी सरकार

गुजरात दंगों और कंधार विमान अपहरण कांड को लेकर रॉ (RAW) के पूर्व प्रमुख एएस दुलात के खुलासों से केंद्र की मोदी सरकार बुरी तरह से घिर गयी है.

रॉ के पूर्व प्रमुख एएश दुलात

रॉ के पूर्व प्रमुख एएश दुलात

 

रॉ के पूर्व प्रमुख दुलत ने ‘इंडिया टुडे टेलीविजन’ के साथ इंटरव्यू में खुलासा किया है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने 2002 के गुजरात दंगों को लेकर अपनी नाराजगी जताई थी और इसे एक ‘गलती’ करार दिया था.

 

भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ के पूर्व प्रमुख ने वाजपेयी सरकार और फारूक अब्दुल्ला पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका दावा है कि 1999 में एयर इंडिया की फ्लाइड IC 814 की हाइजैकिंग मामले में वाजयपेयी सरकार से भारी चूक हुई थी. उन्होंने कहा कि जिस वक्त विमान भारत में था, उस वक्त सभी एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे थे और विमान को छुड़ाने की कोई रणनीति नहीं बन रही थी.

उधर रॉ के पूर्व प्रमुख के इस हस्योद्घाटन के बाद कांग्रेस ने भाजपा की मोदी सरकार को बुरी तरह से घेरने की कोशिश की है और गुजरात दंगों में मोदी के रवैये पर उनसे माफी मांगी है.

दुतल ने 1999 की वाजपेयी सरकार को भी घेरा है और कहरा है कि आतंकी सलाहुद्दीन के बेटे को मेडिकल कालेज में एडमिशन दे कर सरकार ने यह साबित कर दिया कि आतंकवादियों के प्रति उसका नजरिया ढकोसला मात्र है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*