NDA में सीट के लिए मारा-मारी, पर महागठबंधन ने इस सीट के लिए कर ली है तैयारी

एक तरफ NDA लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर खीचतान कर रहा है वहीं दूसरी तरफ महागठबंधन ने कम से कम एक सीट पर आम राय बना ली है. भाकपा के कन्हैया कुमार बेगूसराय से महागठबंधन के उम्मीदवार होंगे.

Kanahaiya kumar, CPI

कन्हैया ने बेगूसराय से चुनावी अभियान की शुरुआत कर दी है

यह सीट है बेगूसराय जहां से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार कन्हैया कुमार चुनाव लड़ेंगे.
जेएनयू स्टूडेंट्स यूनियन (जेएनयूएसयू) के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार बेगूसराय से भाकपा के उम्मीदवार के तौर पर महागठबंधन   यानी राजद, कांग्रेस, हम और राकांप के सम्मिलित  उम्मीदवार के रूप में  2019 में लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.
भाकपा के राज्य सचिव सत्यनारायण सिंह ने बताया कि उनकी पार्टी सहित सभी वामदल चाहते हैं कि कन्हैया कुमार बेगूसराय से 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ें. उन्होंने कहा राजद प्रमुख लालू प्रसाद भी उनकी उम्मीदवारी पर मुहर लगा चुके हैं. सत्यनारायण सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी राज्य की छह सीटों से चुनाव लड़ने पर विचार कर रही है. हालांकि उन्होंने कहा कि इसका अंतिम फैसला सहयोगी दलों से बातचीत के बाद लिया जायेगा.
 जिन छह सीटों पर भाकपा अपना उम्मीदवार उतारना चाहती है, उनमें बेगूसराय, मधुबनी, मोतिहारी, खगड़िया, गया और बांका शामिल हैं. गौरतलब है कि कन्हैया कुमार पहले से ही बेगूसराय में अपना अभियान शुरू कर चुके हैं. वह अपना काफी वक्त बेगूसराय में दे रहे हैं और जनसम्पर्क अभियान में जुटे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*