कन्हैया ने राहुल गांधी से की मुलाकात

देशद्रोह का आरोप झेल रहे जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्याय छात्र संघ नेता कन्हैया कुमार ने नई दिल्‍ल्‍ी में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। कन्हैया कुमार सुबह 11 बजे जेएनयू के छात्रों के एक प्रतिनिधि मंडल के साथ श्री गांधी के तुगलग लेन स्थित सरकारी आवास पर पहुंचे और करीब एक घंटे वहा रहे।

 

 

इस मुलाकात के बाद कांग्रेस की छात्र इकाई ‘एनएसयूआई’ ने बयान जारी करके कहा कि कन्हैया कुमार जेएनयू के छात्रों को समर्थन देने के लिए श्री गांधी को धन्यवाद देने के लिए उनसे मिले थे। एनएसयूआई के अध्यक्ष रोजी एम जॉन ने कहा कि श्री गांधी ने सिर्फ जेएनयू के छात्रों का ही समर्थन नहीं किया, बल्कि हैदराबाद विश्वविद्यालय में रोहित वेमुला के मसले पर भी वहां के छात्रों के साथ आवाज उठाई थी। उन्होंने कहा, ‘हम सब मिलकर जेएनयू को बदनाम करने की राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ की साजिश को नाकाम करेंगे।’

 

भाजपा ने जतायी आपत्ति

श्री गांधी और कन्हैया की इस मुलाकात पर भारतीय जनता पार्टी की ओर से तुरंत प्रतिक्रिया आई। पार्टी नेता शहनवाज हुसैन ने कहा कि पूरा देश देख रहा है कि जेएनयू में देशविरोधी नारे लगाने वालों को श्री गांधी और उनकी कांग्रेस पार्टी किस तरह गले लगा रही है। पार्टी के अन्य नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि कन्हैया और श्री गांधी की इस मुलाकात ने कांग्रेस और वामदलों के बीच की साठ-गांठ को उजागर कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*