कमल ज्‍योति अभियान के तहत 22 करोड़ घरों में संपर्क करेगी भाजपा

भारतीय जनता पार्टी 26 फरवरी को ‘कमल ज्योति’ अभियान के तहत एक ही दिन में देशभर में लगभग 22 करोड़ गरीब घरों में संपर्क करेगी, जिन्हें राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की गरीब कल्याण योजनाओं में से किसी ना किसी योजना का लाभ मिला है।


भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इस दिन उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में गंगा किनारे स्थित एक सुदूरवर्ती गांव में नाव में सवार होकर जाएंगे जिसे आज़ादी के 70 साल बाद पहली बार बिजली का कनेक्शन नसीब हुआ है। भाजपा के महासचिव भूपेन्द्र यादव ने नई दिल्‍ली में संवाददाताओं को यह जानकारी देते हुए बताया कि इस दिन कमल की आकृति वाले 22 करोड़ दीपक देश भर में जलाए जाएंगे। कुछ दीपक घरों में और कुछ सामूहिक रूप से प्रज्वलित किये जाएंगे। उन्होंंने कहा कि अब देश की राजनीति बदल गयी है। राजनीति गरीब के साथ जुड़ने से चलेगी।

श्री यादव ने कहा कि छह माह पहले भाजपा ने देश के ऐसे 18 हजार गांवों को चिह्नित किया था जो बुनियादी सुविधाओं से महरूम थे। सरकार ने उन गांवों में त्वरित गति से सुविधायें सुलभ कराने का काम किया है। उन्होंने कहा कि 2014 के पहले देश में लूट, बंदरबांट एवं रिसाव -तीन बुराइयां मौजूद थीं। मोदी सरकार ने इन तीनों को खत्म करने का काम किया है। आठ करोड़ ऐसे लोगों को चिह्नित किया जो दो या तीन नामों से सरकारी सुविधाओं का बेजा लाभ उठा रहे थे। सरकार ने एक लाख 84 हजार करोड़ रुपए का रिसाव रोकने में कामयाबी पायी। छह लाख54 हजार करोड़ रुपए सीधा गरीबों तक पहुंचाया है। स्वच्छता के मामल में 2014 के पहले पानी एवं शौचालय की उपलब्धता 40 प्रतिशत थी जो अब 98 प्रतिशत हो गयी है। उन्होंने कहा कि आवास, रसोई गैस कनेक्शन, बिजली, शौचालय, मुद्रा योजना में ऋण, जनधन बैंक खाते की सुविधा से समाज में विश्वास आया है। इसी विश्वास को कमल ज्योति के रूप में प्रज्जवलित किया जाएगा जो देश में मोदी सरकार की वापसी सुनिश्चित करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*