कल आ सकती है भाजपा की पहली सूची

बिहार विधानसभा चुनावों के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर समझौता होने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की कल मंगलवार की शाम यहां बैठक होगी, जिसमें उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा।images (1)

 

 

भाजपा की बिहार चुनाव समिति की कल पटना में बैठक हुई जिसमें हर सीट के उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया गया। हर सीट के लिए तीन से पांच नामों का पैनल बनाया गया है। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों पर चर्चा होगी और फिर किसी एक नाम पर अंतिम मुहर लगेगी। उम्मीद जतायी जा रही है कि मंगलवार रात या बुधवार तक पहले और दूसरे चरण के उम्मीदवारों के नामों की सूची घोषित हो जाएगी।
 

प्रदेश चुनाव समिति ने विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी, विधायक दल के नेता नंदकिशोर यादव, प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय तथा संगठन मंत्री नागेंद्र जी को सूची को केंद्रीय चुनाव समिति में रखने के लिए अधिकृत किया है। बिहार में पहले चरण का चुनाव 12 अक्टूबर को होना है। केंद्रीय समिति में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज, एम वेंकैया नायडू, नितिन गडकरी, अनंत कुमार, थावरचंद गहलौत, शिवराज सिंह चौहान, जगत प्रकाश नड्डा, रामलाल, जुएल ओरांव, शाहनवाज हुसैन और विजया रहाटकर शामिल हैं। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह को इस बैठक के चलते अपना तीन दिन का लद्दाख दौरा रद्द करना पड़ा है। बैठक में पार्टी के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और श्री मंगल पांडेय भी मौजूद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*