कांग्रेस को अपमानि‍त करने के लिए जदयू पर आरोप लगा रहे हैं लालू

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के जनता दल यूनाईटेड पर कांग्रेस विधायकों को तोड़ने के प्रयास के आरोप पर आज कहा कि कांग्रेस को अपमानित करने और उसे अपनी जेब में रखने के लिए ही श्री यादव ऐसी बातें कर रहे हैं।

श्री कुमार ने यहां ‘लोकसंवाद’ कार्यक्रम के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा  कि श्री यादव जानबूझकर कांगेस में टूट होने की खबर का प्रचार कर रहे हैं और इसका दोष जदयू पर मढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिहार में श्री यादव लंबे समय से कांग्रेस को अपनी जेब में रखे हुये हैं और जब उन्हें लगता है कि कांग्रेस उनकी जेब से बाहर निकल जाएगी तो वह ऐसी बातें करने लगते हैं। उन्होंने कहा कि वह ऐसी बातों पर ध्यान ही नहीं देते हैं। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के जदयू के खिलाफ दिये गये बयान पर कहा कि श्री आजाद बिहार पर विशेषज्ञ बनने का प्रयास कर रहे हैं।

 

 

उन्होंने कहा कि श्री आजाद को बड़ी समस्याओं का समाना कर रहे उनके गृह राज्य जम्मू कश्मीर पर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि वहां की समस्याओं के समाधान के लिए सभी के सहयोग की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने 27 अगस्त को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में हुई राजद की रैली के बारे में पूछे गये सवाल के जवाब में कहा कि यह रैली तो श्री यादव का पारिवारिक उत्सव था। उन्होंने कहा कि राजद के 80 विधायक हैं लेकिन उनमें में से कितने विधायकों को मंच पर जगह मिली, यह आप सबको मालूम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*