कांग्रेस मुख्‍यमंत्रियों ने ली शपथ

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ में आज कांग्रेस के तीन मुख्यमंत्रियों ने शपथ ली और जनता को आश्वासन दिया है कि उनसे किए गए सभी वादे पूरे किए जाएंगे। राजस्थान में अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री पद की और सचिन पायलट ने उप मुख्यमंत्री पद के रूप में शपथ ली जबकि मध्य प्रदेश में कमलनाथ और छत्तीसगढ में भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। श्री बघेल के साथ दो मंत्रियों ने भी शपथ ली। 

तीनों जगह आयोजित समारोह के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह के साथ ही संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के घटक दलों के वरिष्ठ नेता एच डी देवेगौड़ा, फारुख अब्दुल्ला, शरद पवार, शरद यादव, चंद्रबाबू नायडू समेत एम के स्टालिन और तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे। संप्रग के इस जमवाड़े में समाजवादी पार्टी तथा बहुजन समाज पार्टी का कोई नेता नजर नहीं आया। मध्य प्रदेश में बसपा कांग्रेस को समर्थन दे रही है।

जयपुर के अल्बर्ट हॉल में आयोजित समारोह में राज्यपाल कल्याण सिंह ने श्री गहलोत और श्री पायलट को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जबकि भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित एक भव्य समारोह में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने श्री कमलनाथ को मध्य प्रदेश के 18वें मुख्यमंंत्री के तौर पर शपथ दिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*