कांटी व बाढ़़ में एनटीपीसी के यूनिटों का उद्घाटन

केन्द्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार पीयूष गोयल ने आज बिहार को चार हजार मेगावाट की अल्ट्रा पावर प्रोजेक्ट की सौगात देने की घोषणा की है।  श्री गोयल ने यहां बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की उपस्थिति में कांटी बिजली उत्पान निगम लिमिटेड के मुजफफरपुर थर्मल पावर स्टेशन (चरण एक) की 110 मेगावाट यूनिट दो का उद्घाटन करने के बाद कहा कि राज्य में 660 मेगावाट की छह यूनिट लगायी जायेगी। उन्होंने कहा कि बिहार और झारखंड समेत पूर्वी राज्यों में बिजली की समस्या को दूर करने के लिये केन्द्र सरकार प्रयास कर रही है ।

 

कांटी की इकाई से उत्पादित होने वाली पूरी बिजली बिहार को ही मिलेगी। इसके बाद श्री गोयल एनटीपीसी लिमिटेड के बाढ़ सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट चरण दो  की 660 मेगावाट यूनिट की चौथी इकाई का उद्घाटन कर रहे हैं। बाढ़ इकाई से उत्पादित होने वाली बिजली में से 50 प्रतिशत बिहार को तथा शेष चार राज्य उड़ीसा, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम को मिलेगी।

 

इस मौके पर मुख्‍यमंत्री जीतनराम मांझी, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, राधामोहन सिंह, धर्मेंद्र प्रधान, राजीव प्रताप रुडी, रामकृपाल यादव, गिरिराज सिंह, बिहार के ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, भाजपा नेता नंद किशोर यादव, सुशील मोदी, मंगल पांडे आदि मौ‍जूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*