काटजू का फिर विवादित बयान: दो गुजराती( जिन्ना-गांधी) ने देश तोड़ा, तीसरा( मोदी) रसातल में ले जा रहा है

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मार्कंडेय काटजू ने एक आक्रामक बयान देते हुए कहा है कि भारत को अंग्रेजों को दो गुजराती एजेंटों जिन्ना व गांधी ने बांटा था जबकि तीसरा गुजराती( नरेंद्र मोदी)  देश को रसातल में घसीट कर गिराने में लगा है.katju-modi_660_022513035540

 

काटजू ने फेसबुक पर लिखा है कि  गांधी  और जिन्ना दोनों गुजराती थे  और दोनों ही अंग्रेजों के बेशर्म एजेंट थे  जो भारत विभाजन के जिम्मेदार हैं.

काटजू ने कहा कि हमारे मौजूदा सुप्रीम  नरेंद्रमोदी भी उसी श्रेणी के गुजराती हैं जो भारत को रसातल में धकेलते जा रहे हैं.

काटजू ने भारत विभाजन को 20वीं सदी की सबसे बड़ी त्रासदी बताते हुए लिखा है कि लोग उनसे बारबार गुजरात के बारे में लिखने को कह रहे हैं लेकिन वह इससे बचते रहे. लेकिन अब वह लिखने पर मजबूर हुए हैं.

हालांकि काटजू ने अपने कड़े बयान की इंटेनसिटी को जरा कम करते हुए आगे लिखा है कि गुजरातियों यह महज एक हास्य है इसे गंभीरता से न लें और उनके खिलाफ केस दर्ज नहीं करें.

गौरतल ब है कि इससे पहले काटजू ने बिहार के बारे में लिखा ता कि अगर पाकिस्तान कश्मीर को लेना चाहता है तो एक शर्त है कि वह संग संग बिहार को भी ले जाये. इसके बाद काटजू पर केस दर्ज कर दिया गया था. और फिर बाद में काटजू ने इस मामले में माफी मांगते हुए कहा था उन्हें बिहार बिहार बहुत पसंद है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*