बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीत महागठबंधन के घटक राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा उजियारपुर और काराकाट से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। श्री कुशवाहा ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में अपने कोटे के पांच में से शेष चार सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करते हुये बताया कि वह उजियारपुर के साथ ही अपने पुराने लोकसभा क्षेत्र काराकाट से चुनाव लड़ेंगे।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा पश्चिम चंपारण से डॉ. बृजेश कुमार कुशवाहा को तथा पूर्वी चंपारण से आकाश कुमार को उम्मीदवार बनाया गया है। जमुई (सुरक्षित) क्षेत्र से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद भूदेव चौधरी पहले ही नामांकन कर चुके हैं।

रालोसपा अध्यक्ष ने बताया कि वह उजियारपुर संसदीय क्षेत्र से 09 अप्रैल को तथा काराकाट लोकसभा क्षेत्र से 25 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे। पूर्वी चंपारण संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार बनाए गए आकाश कुमार महागठबंधन के घटक कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह के पुत्र हैं। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए महागठबंधन में सीट बंटवारे के तहत रालोसपा को मिली पांच सीटों में जमुई (सुरक्षित), काराकाट, उजियारपुर, पूर्वी चंपारण और पश्चिम चंपारण शामिल हैं।

By Editor