किसानों के साथ जमीन पर भोजन: मंदसौर गोलीकांड का यह है नीतीश स्टाइल में जवाब

जब मध्यप्रदेश के मंदसौर में पुलिस की गोली से किसानों की हत्या की चर्चा पूरे देश में हो रही है तो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किसानों के सम्मान में जमीन पर बैठ कर उनके साथ भोजन किया. नीतीश के इस व्यवहार को मध्यप्रदेश सरकार को जवाब माना जा रहा है.

 

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को पटना के नवनिर्मित ज्ञान भवन, सम्राट अशोक कंवेशन सेंटर में कृषि से जुड़े आगामी रणनीति पर चर्चा के लिए हजारों किसानों को बुलाया था. इस चर्चा के बाद कृषि रोड मैप विकसित किया जाना है. इस बैठक का महत्व इसलिए भी काफी बढ़ गया है क्योंकि देश भर के किसान अपने उत्पाद के वाजिब दाम के लिए संघर्ष कर रहे हैं और कई राज्यों में लगातार किसानों की आत्म हत्या की खबरें आती रहती हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के गांधी मैदान स्थित ज्ञान भवन के अशोक कन्वेन्शन सेंटर में कृषि विभाग के कार्यक्रम किसान समागम का उद्घाटन किया.

इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जमीन पर बैठकर किसानों से साथ लंच किया है. उनके साथ मंत्रिमंडल के सहयोगियों में जय कुमार सिंह, आलोक मेहता, अवधेश सिंह जैसे कई दूसरे मंत्रियों के साथ अधिकारी भी मौजूद थे. कृषि विभाग के इस कार्यक्रम में भारी तादाद में किसान यहां पहुचे थे.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*