कुशवाहा के अल्‍टीमेटम की जानकारी नहीं है भूपेंद्र को

अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के 30 नवम्बर तक बिहार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में सीटों का बंटवारा तय किये जाने की समय सीमा दिये जाने के बीच भारतीय जनता पार्टी ने आज स्पष्ट किया कि रालोसपा के इस निर्णय की कोई जानकारी नहीं है। 

भाजपा के बिहार मामलों के प्रभारी एवं सांसद भूपेन्द्र यादव ने पटना में पार्टी की ओर से आयोजित अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रांतीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि रालोसपा अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा की ओर से सीटों को लेकर दिये गये समय सीमा की उन्हें कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने इस संबंध में किसी तरह की जानकारी होने से साफ तौर पर इंकार किया ।

श्री यादव ने कहा कि उन्हें नहीं मालूम है कि श्री कुशवाहा ने कोई समय सीमा भी तय की है। भाजपा को इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से श्री कुशवाहा की मुलाकात नहीं होने के पीछे पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा के चुनाव में व्यस्तता बताया। भाजपा अध्यक्ष श्री शाह चुनाव को लेकर इन दिनों प्रचार में व्यस्त हैं। भाजपा प्रभारी ने कहा कि रालोसपा अध्यक्ष श्री कुशवाहा की उनसे दो बार मुलाकात हुयी है और पार्टी के बिहार मामलों का प्रभारी होने के नाते उनसे सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर चर्चा भी हुयी है। श्री कुशवाहा किस बात को लेकर नाराज चल रहे हैं इसकी जानकारी उन्हें नहीं है।
श्री यादव ने मुख्यमंत्री एवं जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार की बढ़चढ़ कर तारीफ की और कहा कि श्री कुमार के नेतृत्व में बिहार की राजग सरकार बेहतर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की सरकार गरीबों और वंचितों के पक्ष में लगातार काम कर रही है और इस दिशा में कई कदम उठाये गये हैं। इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री रामकृपाल यादव, प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय , पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव , स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय समेत अन्य नेता भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*