कुशवाहा ने छोड़ा दावा, अब पासवान की बारी

रालोसपा के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि उनकी पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनावों में सीटों के बंटवारे पर अंतिम फैसला लेने का निर्णय भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर छोड़ा है, लेकिन यह फैसला जल्दी होना चाहिए। श्री कुशवाहा ने नई दिल्‍ली में संवाददाताओं से कहा कि हमने श्री शाह को एक पत्र लिखकर कहा है कि वह जो कुछ फैसला लेंगे वह हमें मंजूर होगा। लेकिन यह फैसला जल्द लिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सीटों के बंटवारे को लेकर राजग के घटक दलों के बीच चर्चा हो रही है और उनकी पार्टी भी इसमें शामिल है।upendra

 
इस बीच भाजपा के बिहार चुनाव प्रभारी अनंत कुमार ने श्री कुशवाहा द्वारा श्री शाह को लिखे पत्र की पुष्टि करते हुए कहा कि रालोसपा अध्यक्ष का निर्णय सराहनीय है। उन्होंने कहा कि भाजपा बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर रासोलपा, लोक जनशक्ति पार्टी और हिन्दुस्तान अवाम मोर्चा (हम) के साथ लगातार बातचीत कर रही है।बिहार विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान होते ही राजग के घटक दलों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर सरगर्मी तेज हो गयी है। इसी सिलसिले में लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान और हम के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने कल यहां श्री अनंत कुमार से उनके आवास पर मुलाकात की थी जबकि श्री कुशवाहा ने मंगलवार रात को उनसे मिले थे।
सूत्रों के मुताबिक भाजपा बिहार में 160 के आसपास सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। इस स्थिति में सहयोगी दलों के लिए लगभग 80 सीटें बचती हैं जबकि लोजपा, हम और रालोसपा ही 150 के आसपास सीटें मांग रही हैं। यही कारण है कि अभी तक राजग सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप नहीं दे पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*