सीट शेयरिंग को लेकर नाराज चल रहे राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को केंद्रीय मंत्री के रूप में इस्तीफा भेज दिया है। बताया जाता है कि वह केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद एनडीए से अलग होने का भी एलान कर सकते हैं। इससे पहले उपेंद्र कुशवाहा ने दिल्ली में होनेवाली एनडीए सहयोगियों की बैठक में भाग नहीं लेने का एलान किया था।

दो बजे पीसी में करेंगे एनडीए छोड़ने की घोषणा

संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत से एक दिन पहले उपेंद्र कुशवाहा आज भाजपा नेतृत्व वाले एनडीए को छोड़ सकते हैं। उन्होंने आज दो बजे संवाददाता सम्मेलन भी बुलाया है। कयास लगाये जा रहे हैं कि वह संवाददाता सम्मेलन में एनडीए से अलग होने का एलान कर सकते हैं। उपेंद्र कुशवाहा के इस्तीफा दिये जाने के साथ ही बिहार में राजनीतिक समीकरणों के पुनर्मूल्यांकन की शुरुआत हो गयी है।

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा सत्तारूढ़ पार्टी के प्रमुख सहयोगी भाजपा के साथ-साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लगातार कई सप्ताह से निशाना साधते रहे हैं। सीट शेयरिंग के मामले पर अगले साल होनेवाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दो से ज्यादा सीट नहीं दिये जाने पर कुशवाहा भाजपा से नाराज चल रहे हैं। वहीं, बिहार में जदयू और भाजपा बराबर-बराबर सीटों पर चुनाव लड़ने पर सहमति जता चुके हैं। रालोसपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि ‘कुशवाहा आज भाजपा से अलग होने की घोषणा कर सकते हैं। वह केंद्रीय मंत्री का पद भी छोड़ देंगे.’ इधर, चर्चा है कि उपेंद्र कुशवाहा आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर सकते हैं। इसके बाद वह विपक्ष के साथ हाथ मिला सकते हैं। बिहार में राजद और कांग्रेस विपक्ष की मुख्य पार्टियां हैं।

By Editor