कुशवाहा 3 जनवरी से शुरू करेंगे ‘शिक्षा सुधार यात्रा’

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने बिहार में शिक्षा की बदहाली के लिये जनता दल यूनाइटेड नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार को एक बार फिर से जिम्मेवार ठहराया और कहा कि पार्टी तीन जनवरी से ‘शिक्षा सुधार यात्रा’ निकालेगी ।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री कुशवाहा ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यकाल में शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गयी है । सरकारी स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा नहीं मिल पा रही है जिसके कारण छात्रों के साथ ही उनके अभिभावक भी परेशान है । उन्होंने कहा कि छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है ।

रालोसपा अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी ने राज्य की शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिये डेढ वर्ष पूर्व ही पटना के एतिहासिक गांधी मैदान में संकल्प लिया था और इसके लिये अभी भी पार्टी की ओर से लगातार कई कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं । राज्य में शिक्षा में सुधार के लिये बिहार सरकार को उनकी पार्टी की ओर से 25 सूत्री मांग पत्र सौंपा गया था । जिसपर अभी तक अमल नहीं किया गया है । उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सिर्फ बड़े-बड़े दावे तो कर रही है लेकिन सच्चाई इसके ठीक विपरीत है। पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि सरकारी स्कूलों में छात्र -छात्राओं के बीच में पढ़ाई छोड़ने की संख्या लगातार बढ़ रही है । इसी तरह राज्य के सरकारी स्कूलों में छात्रों की संख्या भी लगातार घटती जा रही है । उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा नहीं मिल सकने के कारण बड़ी संख्या में निजी स्कूलों में छात्र नामांकन करा रहे हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*