केंद्र सरकार के फैसले का नीतीश व तेजस्‍वी ने किया स्‍वागत

मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने पांच सौ और एक हजार रूपये के नोट बंद करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले का समर्थन और स्वागत किया है । श्री कुमार ने निश्चय यात्रा पर रवाना होने के पूर्व पटना में पत्रकारों से बातचीत में 500 और 1000 रूपये के नोट बंद करने के केन्द्र सरकार के निर्णय का स्वागत एवं समर्थन किया। उन्होंने कहा कि शुरूआती दौर में लोगों को थोड़ी परेशानी होगी, लेकिन कुल मिलाकर इसका लाभ ही होगा । मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी ऐसी समझ है कि इससे देश की अर्थव्यवस्था को लाभ होगा, इसलिए वह इसका स्वागत एवं समर्थन करते हैं । उन्होंने लोगों से सहयोग करने की भी अपील की ।nitish

 

इस बीच उप मुख्यमंत्री और राजद के नेता तेजस्वी यादव ने भी प्रधानमंत्री श्री मोदी के इस कदम का स्वागत करते हुए कहा कि सरकार के इस फैसले से कालाधन जमा रखने वालों को परेशानी और घरों में जमा रूपये अब बैंकों में आयेंगे । उन्होंने कहा कि इससे अर्थव्यवस्था और आम लोगों को लाभ होगा ।
राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचन्द्र पूर्वे ने भी 500 और 1000 रूपये के नोट बंद करने के केन्द्र सरकार के निर्णय का स्वागत किया। हालांकि उन्होंने कहा कि सरकार को इसके लिए थोड़ा समय देना चाहिए था । इससे आम लोगों की परेशानियां कम होती । उधर बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने प्रधानमंत्री श्री मोदी के फैसले को ऐतिहासिक तथा साहासिक बताया और कहा कि इससे कालाधन रखने वालों और जाली नोट के कारोबारियों पर श्री मोदी ने कड़ा प्रहार किया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*