केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार को जानिये जिन्हें सीबीआई ने किया गिरफ्तार

सीएएम अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है. आइए जाने कौन हैं राजेंद्र कुमार.rajendra.kumar 50 वर्षीय राजेंद्र कुमार 1989 बैच के आईएएस अफसर हैं. राजेंद्र कुमार अरविंद केजरीवाल के सबसे निकटतम आईएएस अफसर तो हैं ही वह उनके बैचमेट और दोस्त भी रह चुके हैं.

राजेंद्र कुमार अरविंद केजरीवाल के आईआईटी  खड़गपुर में बैचमेट थे. इससे पहले जब केजरीवाल की सरकार 49 दिनों के लिए बनी थी तब भी केजरीवाल ने उन्हें अपना सचिव बनाया था.

कुमार पर पहला आरोप एक अन्य नौकरशाह आशीष जोशी ने लगाया था. उनका आरोप था कि कुमार ने एक निजी कम्पनी खोली है और उसे लाभ पहुंचाने के लिए काम किया है. राजेंद्र पर एक कंपनी विशेष को फायदा पहुंचाने का आरोप लगा है.  इंडीवर प्राइवेट लिमिटेड नामक इस कंपनी के राजेंद्र कुमार एक हिस्सेदार बताये जा रहे हैं. आरोप है कि राजेंद्र कुमार ने दिल्ली ट्रांस्को लिमिटेड के सीएमडी के रूप में इस कंपनी को लाभ पहुंचाया था. इन सबको कल दिल्ली के एक स्थानीय अदालत में पेश किया जायेगा.

राजेंद्र के साथ जिनकी गिरफ्तारी हुई उनमें तरुण शर्मा, संदीप कुमार, अशोक कुमार और दिनेश गुप्ता का नाम शामिल है. तरुण शर्मा और संदीप कुमार इंडीवर कंपनी के डायरेक्टर हैं. लाभ पहुंचाने का मामला शीला दीक्षित के मुख्यमंत्री रहने के दौरान का है. सीबीआइ सूत्राें के अनुसार, यह मामला 50 करोड़ रुपये के घोटाले का है.

इस बीच उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि मोदी सरकार दिल्ली सरकार को अस्थिर करने के लिए यह सारा खेल खेल रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*