केन्द्रीय मंत्री हरदीप पूरी से मिले नेक्सजेंन एनर्जिया के चेयरमैन

केन्द्रीय मंत्री हरदीप पूरी से मिले नेक्सजेंन एनर्जिया के चेयरमैन

एमओयू और वैकल्पिक उर्जा स्रोतों की नई योजनाओं के साथ नेक्सजेंन एनर्जिया के एमडी अजय प्रकाश पाठक और चेयरमैन डा. पीयूष द्विवेदी ने पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पूरी से मुलाक़ात की।

एक घंटे तक चले मिटिंग में कूड़े से प्राकृतिक गैस बंनाने,ग्रीन डीजल बनाने और स्वच्छ वातावरण के मुद्दों पर चर्चा हुई।इसके अलावा युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने और नए उद्यमी को इससे जोड़ने पर भी विस्तार से चर्चा हुई।

नेक्सजेंन एनर्जिया के नए योजनाओ पर पेट्रोलियम मंत्री ने अपनी सहमति भी दी और जल्द ही एमओयू के साइन होने का आश्वासन भी दिया।नेक्सजेंन एनर्जिया के एमडी एपी पाठक ने कहा कि हमारी कंपनी कूड़े से प्राकृतिक गैस और ग्रीन डीज़ल तैयार करेगी।इससे ना सिर्फ वेस्ट मैनेजमेंट हो सकेगा बल्कि स्वच्छ वातावरण में भी हम एक कदम आगे बढ़ जाएंगे।

आपको बता दें नेक्सजेंन एनर्जिया नए उद्योगपतियों को भी अपने साथ लाने के लिए तत्पर है।जिसमे प्लांट और पंप दोनों के लाइसेंस दिए जाएंगे।रोजगार के नए अवसर भी बनेंगे।नेक्सजेंन एनर्जिया के चेयरमैन पीयूष द्विवेदी ने कहा हमने सरकार के साथ कदम से कदम मिला कर चलने का फैसला किया है।बेरोज़गारी,बायो खाद, स्वच्छ वातावरण जैसे मुद्दों पर हम सरकार की जरूरतों को पूरा करने का प्रयास कर रहे है।

साथ ही विश्व स्वास्थ्य संगठन और अन्य वैश्विक संस्थाओं ने जो पर्यावरण संरक्षण और प्राकृतिक ऊर्जाओं के स्रोतों पर जोर दिया है उस विषय में भारत को नेक्स जेन एनेर्जिया की योजनाओं और कार्यों से बहुत ही फायदा होगा ।साथ ही अब इस कोरोना माहामारी में युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*