कैंसर पीड़िता के लिए उठे दुआ के हाथ

जमुई(बिहार) : कहा जाता है कि किसी नेक कार्य के लिए अगर नेक दिल हो तो खुदा की रहमत भी नेकदिल इंसान के साथ हो जाती है…और इस उक्ति को जिले के जाने-माने समाजसेवी ई.आई. पी. गुप्ता ने साबित कर दिखाया. बताते चले की बरहट प्रखंड के केवाल मुस्लिम टोला के अतहर अली की पत्नी लवली खातून ब्लड कैंसर से पीड़ित है.unnamed

नौकरशाही ब्यूरो,मुकेश कुमार

डॉक्टरों के मुताबिक उक्त महिला में यह कैंसर प्रथम चरण में बताया गया.डॉक्टरों के अनुसार इस अवस्था में पीड़िता को इलाज करके बचाया जा सकता है. इस इलाज़ में लगभग 7 लाख रूपये खर्च होने का अनुमान बताया गया.लेकिन इतनी बड़ी राशि की व्यवस्था करना इस असहाय परिवार के लिये सपने के समान था. तभी गांव के ग्रामीणों को महान समाजसेवी ई.आई.पी. गुप्ता जी की बरबस याद आ गयी की ऐसे विषम परिस्थिति में वे ही हमारी कोई मदद कर सकते है. गांव के मददगार ग्रामीणों के पहल और बुलावे पर श्री गुप्ता जी पीड़िता से मिलने उनके गांव गए. गांव जाकर सारी बातों से अवगत हुए और इसी क्रम में ग्रामीणों के साथ उन्होंने एक अहम बैठक की.  इस बैठक में पीड़िता के इलाज के लिए राशि जमा करने की पहल की गयी.

समाजसेवी गुप्ता जी के आह्वान पर ग्रामीणों में जोशो-खरोश का संचार हुआ.फिर क्या था गांववालों ने देखते ही देखते 4 लाख रूपये चंदे के रूप में जमा कर लिया.जिसमे समाजसेवी श्री गुप्ता ने वायदे के मुताबिक अपनी अंश की राशि भी दे डाली.इस पहल के बाद पीड़िता के परिजनों और ग्रामीणों में यह आस जगी है की लवली को एक नयी जिंदगी मिलेगी. ई.आई.पी. गुप्ता ने कहा की हर नमाजी अपनी दुआ में गांव की बहू को शामिल करेगा.

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*