कोच दुष्‍कर्म मामले की जांच के लिए दो टीम गठित

गया जिले के कोंच थाना क्षेत्र के सोनडीहा गांव के समीप एक चिकित्सक की पत्नी एवं उसकी पुत्री के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में वरीय पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में अनुसंधान जारी है, वहीं पूरे मामले को जल्द से जल्द सुलझाने के लिए दो विशेष टीमों का गठन किया गया है।

 

वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार मिश्रा ने गया में संवाददाता सम्मेलन में बताया कि मामले को लेकर गठित पुलिस की दो टीमें अलग-अलग काम कर रही है। घटना में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस उपाधीक्षक (शेरघाटी ) मनीष कुमार के नेतृत्व में छह थानों की पुलिस लगातार संदिग्ध ठिकानों पर छापामारी कर रही है। उन्होंने बताया कि बलात्कार कांड की जांच के लिए अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार भारती के नेतृत्व में एक अन्य टीम को लगाया गया है। टीम में एक महिला इंस्पेक्टर औए एक महिला कांस्टेबल को भी शामिल किया गया है। मामले में एफएसएल की टीम की भी मदद ली जा रही है।

श्री मिश्रा ने बच्ची की मेडिकल जांच में विलंब को लेकर पूछे गये एक सवाल के जवाब में कहा कि जो अपराध किया गया है, वह काफी जघन्य है। बच्ची मानसिक रूप से मेडिकल कराने और बयान देने के लिए तैयार नहीं थी। इसे लेकर बच्ची की काउंसलिंग की गयी है। इसके बाद बच्ची की आज मेडिकल जांच करायी गयी। इसमें विलंब का सवाल ही नहीं है। उन्होंने जोर देकर कहा कि मामले के आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।  उधर भाकपा ने गया जिले में एक चिकित्सक की पत्नी एवं पुत्री के साथ हुये सामूहिक दुष्कर्म मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग करते हुये आज कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बदतर हो गई है और यदि पुलिस ने कर्त्तव्यों का ईमानदारी से निर्वहन किया होता तो ऐसी शर्मनाम घटना नहीं होती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*