कौन हैं ये यासीन भटकल

नाम मोहम्मद अहमद सिदीबापा. जांच एजेंसियों के अनुसार यासीन भटकल. प्रतिबंधित संगठन इंडियन मुजाहिदीन के संस्थापकों में से एक. आज भारत नेपाल सीमा से गिरफ्तार.

 यासीन भटकल

यासीन भटकल

विनायक विजेता

उम्र 30 साल.15 जनवरी 1983 को कर्नाटक के भटकल में जन्म. एनआईए की टीम ने बिहार नेपाल बार्डर से उस वक्त गिरफ्तार कर लिया जब वो नेपाल जाने की कोशिश में था. यासीन भटकल जर्मन बेकरी, 2007 में हैदराबाद, 2008 में दिल्ली सीरियल बम ब्लास्ट सहित भारत में हुए कई सीरियल ब्लास्टों का मुख्य आरोपी रहा हैं.एटीएस ने उसकी गिरफ्तारी पर 10 लाख रुपए के इनाम की घोषणा की थी.

यासीन की प्रारंभिक शिक्षा भटकल के एक मदरसे अंजुमन हामी ए मुसलमीन से हुई थी.

वहीं एनआईए के 51 वांटेडों की सूची में भी उसका नाम है। भटकल मूल रूप से भारत का ही निवासी है और विदेशी आतंकी संगठनों के इशारे पर भारत में आतंकी कार्रवाइयों को अंजाम देता रहा है.

भटकल के साथ उसके दो सहयोगियों की भी गिरफ्तारी की चर्चा है पर इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। भटकल को बिहार नेपाल सीमा स्थित एक आलीशान होटल से गिरफ्तार किए जाने की चर्चा है.

सूत्र बताते हैं कि उसे उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वह होटल में अपना सामान व्यवस्थित कर बाहर निकलने की तैयारी कर रहा था। हालांकि बिहार पुलिस या किसी भी राष्टÑीय जांच एजेसी ने अभी भटकल की गिरफ्तारी की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*