क्या #AnupamKher का विवेक जाग गया है?

अनुपम खेर का विवेक काफी दिनों के बाद जागा है और उन्हें कहना पड़ा है कि ‘योगी और साध्वी जैसे लोगों को जेल में डाल देना चाहिए. खेर के इस कथन के बाद वह सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे हैं.anupam.kher

हालांकि खेर ने ये बातें कहते हुए यह जरूर जोड़ा कि साध्वी और योगी( आदित्य नाथ) को जेल में डाल दो पर पूरे देश को इनटॉलरेंट कहना गलत है.

खेर का ताज़ा बयान ‘कलकत्ता क्लब द टेलीग्राफ़ नेशनल डीबेट’ में बहस के दौरान आया.

 ग़ौरतलब है कि असहिष्णुता पर भारत में चल रही बहस के दौरान अनुपम खेर ने पहले दिल्ली में एक मार्च निकाल कर असहिष्णता पर चिंता जताने वालों और अवार्ड वापस करने वाले लेखकों की कड़ी आलोचना की थी. कई टीकाकारों ने इसे सत्ताधारी भाजपा के पक्ष में निकाले गए मार्च के तौर पर देखा था. अनुपम खेर आमिर खान और शाहरुख खान की असहिषणुता पर दिये गये बयानों की खूब आलोचना करते रहे हैं.

 

खेर ने भाजपा के बारे में कहा, “कुछ ऐसे लोग हैं पार्टी में….चाहे वो साध्वी हैं, चाहे योगी हैं या कोई और हैं…उनको अंदर करना चाहिए, डांटना चाहिए, निकाल देना चाहिए. लेकिन आप ऐसे लोगों के नाम पर पूरे देश को असहिष्णु घोषित कर रहे हैं.”

कन्हैया का नाम लिए बिना खेर ने कहा, “हम ऐसे लड़के को हीरो बना रहे हैं जो 9 फरवरी की रात को हुए कार्यक्रम में शामिल था. जहां भारत विरोधी नारे लग रहे थे.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*