खाता न बही, नीतीश कहें वही सही

केंद्रीय खाद्य उपभोक्‍ता मंत्री रामविलास पासवान ने राज्‍य सरकार पर आरोप लगाया है कि वह गरीबों की संख्‍या को लेकर सही आंकड़ा नहीं दे रही है। इससे खाद्य सुरक्षा कानून के तहत लाभान्वित होने को लेकर भ्रम की स्थिति बनी हुई है। कोई कागजी साक्ष्‍य देने के बजाये मुख्‍यमंत्री सिर्फ मुंहजबानी आरोप लगा रहे हैं। खाता न बही, नीतीश कहें वही सही। मंत्री ने कहा कि मांग के अनुरूप केंद्र अनाज मुहैया कराने को तैयार है।pasvan

बिहार ब्‍यूरो

 

पटना में पत्रकारों से चर्चा में उन्‍होंने कहा कि राज्‍य सरकार सही आंकड़ों को उपलब्‍ध कराने में विफल हो रही है। हालांकि उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार खाद्य सुरक्षा कानून के तहत मिलने वाले अनाज में कटौती नहीं करेगी। उन्‍होनें भूमि अधिग्रहण बिल को सही करार देते हुए कहा कि यह किसानों के हित में जरूरी है। राज्‍य सरकार ने बियाडा के नाम पर जमीन अधिग्रहण कर कौड़ी के भाव बांट दिया और आज उपवास का नाटक कर रही है।

 

श्री पासवान ने कहा कि 27 मार्च को पटना में पार्टी का सम्‍मेलन एसके मेमोरियल हॉल में होगा,‍ जिसमें राज्‍यभर के प्रतिनिधि हिस्‍सा लेंगे। इसके साथ ही पार्टी का सदस्‍यता अभियान शुरू किया जाएगा। इस दौरान ऑन लाइन सदस्‍यता भी ग्रहण की जा सकती है। इसके साथ ही पार्टी का चुनाव अभियान भी शुरू होगा। उन्‍होंने कहा कि कार्यकर्ता सम्‍मेलन के लिए राज्‍य भर में अभियान चलाया जा रहा है। उन्‍होंने राज्‍य सरकार पर हर मोर्चे पर विफल रहने का आरोप लगाते हुए कि चुनाव के बाद लालू-नीतीश की जोड़ी का सफाया हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*