मैट्रिक बोर्ड परीक्षा में खुली नकल से शर्मशार बिहार विद्यालय समिति ने सभी जिलों के डीएम को कदाचार करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है.board.exam

गौरतलब है कि बोर्ड परीक्षा में नकल करने की तस्वीरें देश भर के अखबारों में छपने से बिहार बोर्ड के परीक्षा कुप्रबंदन पर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति का खूब छीछालेदर हुआ है.

इस के बाद बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने गुरुवार को सभी जिलाधिकारियों को कड़ी कार्रवाई के लिए पत्र लिखा.

गुरुवार को बोर्ड के अध्यक्ष ने जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर नकलचियों और उनके मददगारों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया. बोर्ड के अध्यक्ष प्रोफेसर लालकेश्वर प्रसाद सिंह ने कहा कि परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा व्यवस्था करना जिला प्रशासन की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है. जिलाधिकारियों के निर्देश पर ही परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं. कदाचार मुक्त परीक्षा लेने की कोशिश बोर्ड द्वारा की जा रही है लेकिन इसके लिए जिला प्रशासन को तंदेही दिखाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि कई परीक्षा केन्द्रों पर कदाचार की शिकायत मिली है। बोर्ड ने इसे गंभीरता से लिया है.

 

इस बीच खबर है कि बोर्ड के निर्देश को जिलों के डीएम ने गंभीरता से लिया है और बाकी बची परीक्षाओं में और चौकसी बढ़ाने का फैसला लिया है.

By Editor