गया में थानाध्‍यक्ष की हत्‍या

गया ज़िला के उग्रवाद से सर्वाधिक प्रभावित कोठी थाना के थानाध्यक्ष कयामुद्दीन अंसारी की अपराधियों ने आज सुबह गोली मारकर हत्या कर दी ।  नगर पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने बताया कि 42 वर्षीय श्री अंसारी प्रतिदिन की तरह सुबह में टहलने निकले थे, तभी मोटरसाइकिल पर सवार कुछ हमलावरों ने उन्हें गोली मार दी । इस घटना की श्री अंसारी की मौके पर ही मौत हो गयी । थानाध्यक्ष की हत्या के बाद क्षेत्र के लोगों में भय का माहौल व्याप्त हो गया है।cirme

 

श्री कुमार ने बताया कि हत्या के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका है । उन्होंने बताया कि इस घटना में नक्सलियों या अपराधियों का हाथ है, इसकी छानबीन की जा रही है । थानाध्यक्ष की हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गये हैं ।

 

इस वर्ष पांच पुलिसकर्मियों की हत्‍या

बिहार पुलिस की तमाम चौकसी के बावजूद राज्य में इस वर्ष अबतक पांच पुलिस अधिकारियों की अपराधियों ने हत्या कर दी है ।  इस वर्ष के आठ जनवरी को वैशाली जिले के हाजीपुर में सहायक अवर निरीक्षक अशोक कुमार यादव की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी । इसी तरह 16 मार्च को नालंदा जिले में अवकाश प्राप्त सहायक अवर निरीक्षक मुनेश्वर सिंह की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या की थी । घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी श्री सिंह के सरकारी रिवाल्वर को भी लेकर भाग गये थे । 18 अप्रैल को पटना जिले के बाढ़ में दारोगा सुरेश ठाकुर की दिनदहाड़े अपराधियों ने गोली मारकर हत्या करने के बाद उनका सर्विस रिवाल्वर लूट लिया था । इसके बाद 24 सितम्बर को पटना जिले के फतुहा में सहायक अवर निरीक्षक आर.आर. चौधरी की दिनदहाड़े अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी । हत्या के बाद अपराधियों ने उनका सर्विस रिवाल्वर भी लूट लिया था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*