गरीबों का हक छीन रही है रघुवर सरकार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास पर आरोप लगाते हुए आज कहा कि सरकार धर्मांतरण के नाम पर आदिवासियों को बांटने और गरीब को उनके अधिकारों से वंचित कर रही है।  श्री कुमार ने दुमका में झारखंड विकास मोर्चा प्रजातांत्रिक (झाविमो) और जनता दल यूनाईटेड (जदयू)के संयुक्त बैनर तले आयोजित महाधरना के समापन पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार धर्मांतरण के नाम पर आदिवासियों को बांटने का प्रयास कर रही है और बड़े औद्योगिक घरानों को लाभ पहुंचाने के लिए जमीन अधिग्रहण कर गरीबों को उनके अधिकार से वंचित कर रही है। उन्होंने कहा कि जमीन अधिग्रहण का विरोध करने वाले जमीन मालिकों पर गोली चलाकर कर उन्हें उनके हक से वंचित किया जा रहा है। nnn

  बाबाधाम में की पूजा अर्चना 
उन्होंने कहा कि रघुवर सरकार झारखंड निर्माण के मूल उद्धेश्यों से भटक गयी है। सरकार की गलत स्थानीय नीति के कारण स्थानीय लोगों को नौकरी में आरक्षण का लाभ नहीं मिल पा रहा है। इस कारण राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की जमीन खिसक रही है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री और झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के कार्यकाल में राज्य के विकास के लिए किये गये कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि झारखंड की तत्कालीन मरांडी सरकार के प्रयास से राज्य के कई जिलों को रेल मार्ग से जोड़ने की परियोजनाऐं शुरू की गयी।
उन्होंने कहा कि 16 साल के बाद भी झारखंड विकास की दौड़ में पिछड़ गया है जो दुर्भाग्यपूर्ण है। सम्पदाओं से सम्पन्न राज्य विकास की दौड़ में बिहार से काफी पीछे छूट गया गया है। इससे पहले मुख्‍यमंत्री ने बाबाधाम में पूजा अर्चना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*