गाय को बिस्किट खिलाते फोटो खिचवाने वाले मंत्री के शहर में खुले में संड़ रही है मृत गाय

गाय को बिस्किट खिलाते फोटो खिचवाने वाले मंत्री के शहर में खुले में संड़ रही है मृत गाय

गाय पर राजनीति चमकाने और उसके साथ फोटो सेशन करके धार्मिक भावनाओं का दोहन करने वाले केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह के शहर में मृत गाय खुलेआम कचरे के ढेडर पर संड़ रहा है जिसे कोई गौभक्त पूछने वाला नहीं है.

इतना नहीं अब तक मोतिहारी शहर का आलम यह है कि यहां की यातायात आवारा गायों से हर दिन बाधित हो रही है.

इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि राधामोहन सिंह गाय को सम्मान देते हुए फोटो सेशन कर रहे हैं. उन्होंने यह तस्वीर पिछले दिनों अपने फेसबुक पेज पर डाली थी. लेकिन उन्हीं के गृहनगर मोतिहारी में कई दिनों से मृत गाय लावारिस पड़ी संड़ रही है और इस कारण बीमारियों का खतरा बढ़ गया है.

मृत गाय की यह तस्वीर शहर के अवधेश चौक के करीब कचरे के ढ़ेर की है जहां थोड़ी ही दूरी पर एक मंदिर है जहां सुबह-शाम प्रार्थना करने वालों की भीड़ जुटती है.

यह भी पढ़ें- गोशाला में मृत गायों की यह है दुर्गति, देख लीजिए

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी और उसकी मातृसंस्था आरएसएस और सहयोगी संगठन बजरंग दल के कार्यकर्ता गाय के नाम पर लोगों की धार्मिक भावनायें भड़काने में जरा भी पीछे नहीं हटते. इसका राजनीतिक लाभ भारतीय जनता पार्टी के ज्यादातर छोटे बड़े नेता लेने की कोशिश करते हैं.

इसी बात के मद्देनजर खुद केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह का बयान भी आता रहता है. पिछले दिनों उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर एक गाय को बिस्किट खिलाते हुए  फोटो खिचवाई थी औऱ इसे अपने पेज पर अपलोड किया था. उनके इस पोस्ट पर कुछ लोगोंने नाकारात्मक टिप्पणी भी की थी.

यह भी पढ़ें- गुजरात में गाय के नाम पर दलितों की पिटाई का यह हुआ नतीजा

ताजा मामला उन्हीं के संसदीय कंस्टिचुएंसी की हैं जहां मृत गाय को किसी ने कचरे के ढ़ेर पर फेक दिया है .

ध्यान देने की बात है कि इसी मोतिहारी विधान सभा इलाके का प्रतिनिधित्व कोई और नहीं बल्कि भाजा के नेता ही करते हैं. इतना ही मोतिहारी नगर निगम, जिसकी सफाई से ले कर तमाम जिम्मेदारियां हैं, उसके प्रमुख पद पर भी भाजपा समर्थित उम्मीदवार का कब्जा है.

याद दिला दें कि पिछले कुछ सालों में गाय के नाम पर राजनीति उग्र रूप ले चुकी है और गाय के नाम पर पूरे देश भर में सौ से ज्यादा लोगों की भीड़ के हाथों हत्या की जा चुकी है.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*