गिरिराज की सदस्‍यता समाप्‍त करने के लिए चुनाव आयोग जाएगा राजद

राष्ट्रीय जनता दल केन्द्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरिराज सिंह के वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान अपने शपथ पत्र में दिये संपत्ति के ब्यौरे में वर्ष 2012 में पटना के दानापुर में खरीदी गयी जमीन को छुपाये जाने को लेकर चुनाव आयोग से उनकी सदस्यता रद्द करने की मांग करेगा।

 
राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद शिवानंद तिवारी ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि श्री सिंह ने पिछले लोकसभा चुनाव में चुनाव आयोग को दिये गये अपने शपथ पत्र में जो संपत्ति का ब्यौरा दिया है, उसमें कहीं भी दानापुर में 4764 वर्ग फीट जमीन का उल्लेख नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि जब श्री सिंह वर्ष 2012 में इस जमीन के मालिक हो गये थे, तब उन्होंने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान अपने शपथ पत्र में इसे क्यों छुपा लिया।
श्री तिवारी ने कहा कि श्री सिंह ने इन जमीनों का दो अलग-अलग डीड (दस्तावेज) बनवाया है, जिनमें एक वर्ष 2008 में 2722 वर्ग फीट का जबकि दूसरा 2012 में 2042 वर्ग फीट का है। यह वही जमीन है, जिसे श्री सिंह ने फर्जी तरीके से हड़प लिया है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2012 में ही श्री सिंह 4764 वर्ग फीट जमीन का मालिक बन गये लेकिन इस मामले को वह छुपाते रहे। शपथ पत्र में इस जमीन का उल्लेख नहीं किये जाने को लेकर उनकी पार्टी जल्द ही चुनाव आयोग से उनकी सदस्यता रद्द करने की मांग करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*