गिरिराज पर ‘हाथ डालने’ की कीमत चुकानी पड़ सकती है अमिताभ दास को

प्रतिबंधित रणवीर सेना से कथितरूप से संबंध रखने और कई नरसंहारों के आरोपी ब्रह्मेश्‍वर मुखिया को गांधी बताने वाले गिरिराज सिंह के खिलाफ रिपोर्ट लिखकर मानवाधिकार आयोग के एसपी अमिताभ दास घिरते नजर आ रहे हैं। आयोग ने एक सप्‍ताह के अंदर उनसे स्‍पष्‍टीकरण मांगा है तो भाजपा विधान मंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी ने श्री दास की चिट्ठी को विशेषाधिकार हनन का मामला बताया है।amitabhkumardas

 

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, केन्द्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग राज्य मंत्री गिरिराज सिंह का प्रतिबंधित रणवीर सेना से संबंध होने की रिपोर्ट सौंपने वाले बिहार मानवाधिकार आयोग के पुलिस अधीक्षक अमिताभ कुमार दास को आयोग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है।  मानवाधिकार आयोग के सदस्य नीलमणि ने नोटिस जारी कर उनसे यह पूछा है कि उन्होंने किस अधिकार से विशेष शाखा के पुलिस महानिरीक्षक को रिपोर्ट भेजी है और आयोग के नाम का इस्तेमाल किया है। नोटिस में श्री दास को एक सप्ताह के अंदर स्पष्टीकरण देने को कहा गया है।

 

इस बीच भाजपा के वरीय नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि श्री दास ने अपने अधिकार और सीमा का अतिक्रमण कर विशेष शाखा के आईजी को पत्र लिखा है। वह विवादास्पद कामों के लिये ही जाने जाते है । उन्होंने कहा कि श्री दास ने बेतुका और निराधार पत्र लिखा है, इसलिये उन्हें तुरंत निलंबित किया जाना चाहिए।  श्री मोदी ने कहा कि श्री दास ने भारत सरकार की सेवा शर्त का भी उल्लंघन किया है । वह इस मामले को ऊपर तक ले जायेंगे और उनके खिलाफ विशेषाधिकार का हनन का मामला बनता होगा तो सांसदों के जरिये यह भी लाया जायेगा।

 

गौरतलब है कि राज्य मानवाधिकार अयोग के एसपी अमिताभ कुमार दास ने विशेष शाखा के पुलिस महानिरीक्षक जितेंन्द्र सिंह गंगवार को कल रिपोर्ट भेजकर कहा था कि केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का संबंध प्रतिबंधित संगठन रणवीर सेना से है। उन्होंने आईजी से इस बारे में केन्द्रीय खुफिया ब्यूरो आईबी को अवगत कराने का अनुरोध किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*