जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय संरक्षक और सांसद पप्‍पू यादव ने गुजरात में एलान कर दिया है कि अब बिहारियों को अपमानित करने वालों के खिलाफ युद्ध होगा, याचना नहीं। गुजरात में बिहारियों पर हुए हमले और उन्हे जबरन पलायन करने पर मजबूर करने के मामले को लेकर पप्पू यादव  कल गुजरात पहुंच थे। इस दौरान उन्‍होंने साफ तौर पर कहा कि बिहार और यूपी के लोगों पर हुई हमलों के लिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार जिम्मेदार है। मगर अब हम यह अत्‍याचार बर्दाश्‍त नहीं करेंगे।

नौकरशाही डेस्क

उन्‍होंने रेप की घटना की जांच पर भी सवाल उठाए और कहा कि दुष्‍कर्म पीडि़त बच्‍ची के लिए उठने वाले आवाज को दबाने के लिए बिहार के लोगों को टारगेट कर राजनीति की जा रही है। अब यह हम बदार्श्‍त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि रेप के मामले को लेकर बिहारियों को निशाना बनाना एक राजनीतिक साजिश है। आखिर क्यों महाराष्ट्र, गुजरात तो कभी मणिपुर तो कभी असाम में बिहारियों को ही निशाना बनाया जाता है?

सांसद ने पीएम नरेंद्र मोदी पर भी जमकर निशाना साधा और कहा कि बिहार – यूपी में आकर कहते हैं गंगा मैइया ने बुलाया है और उसी गंगा किनारे के वासियों के साथ जब उनके रण में मार पीट कर अपमानित किया जाता है, तब भी वे चुप्‍पी साध लेते हैं।  उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और खास कर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी इस मामले पर चुप क्यों रहे? सन 47 के बाद पहली बार ऐसा हुआ है, जब लाखों की संख्‍या में लोगों को एक राज्‍य भाग दिया गया। गुजरात की रूपाणी सरकार पर हमला बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा कि जो सरकार संविधान के अनुसार काम नहीं कर सकती ऐसे सरकार और उसके सीएम को तुरंत इस्‍तीफा दे देना चाहिए।

By Editor