कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने राष्ट्रपति पद की विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार को समर्थन नहीं देने के जनता दल (यू) के फैसले पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखा हमला करते हुए आज कहा कि उन्होंने बिहार की दलित बेटी को हराने की तैयारी कर ली है।

 

श्री आजाद ने नई दिल्‍ली में कहा कि बातचीत में हालांकि सीधे तौर पर नीतीश कुमार का नाम नहीं लिया लेकिन इशारों-इशारों में कहा कि कुछ लोगों ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार राम नाथ कोविंद का समर्थन करने का फैसला लेकर बिहार की बेटी को हराने की पहल की है। उन्होंने कहा कि  जो लोग एक सिद्धांत में भरोसा करते हैं, वे सिर्फ एक फैसला लेते हैं। जिन लोगों को कई सिद्धांतों में भरोसा है, वे कई तरह के फैसले लेते हैं।

 

उन्होंने श्री नीतीश कुमार की ओर इशारा करते हुए कहा कि वह पहले ऐसे शख्स हैं, जिन्होंने बिहार की दलित बेटी को हराने की घोषणा की है। पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बनाने के विपक्ष के फैसले पर नीतीश कुमार ने कहा था कि विपक्षी गठबंधन ने बिहार की बेटी को हराने के लिए मैदान में उतारा है। श्री आजाद नीतीश कुमार के इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे।

By Editor