गृहसचिव व अपर डीजीपी करेंगे पटना हादसे की जांच

मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा है कि पटना के गांधी मैदान मंे हुए भगदड की घटना की जांच गृहसचिव और अपर पुलिस महानिदेशक करेंगेे। देर रात पीएमसीएच में घायलों का हालचात लेने के के बाद सीएम ने इसकी घोषणा की। उन्होंने मृतकों के परिजनों के लिए तीन -तीन लाख रूपये की मुआवजा देने की घोषणा की है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री से फोन पर बात की और स्थिति का जायजा लिया। पीएम ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया और कहा कि वह ममार्हत हैं। श्री मोदी ने प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों के लिए दो-दो लाख रूपये के मुआवजे की घोषणा की। पीएम और सीएम ने घायलों के लिए भी मुआवजे की घोषणा की है।

बिहार ब्यूरो
कल पटना के गांधी मैदान में रावण दहन देखने के लिए लाखों लोगों की भीड जमा हुई थी। रावण दहन के बाद लोग घर वापस लौटने लगे थे कि इसी समय अफवाह फैली की एक्जीविशन रोड के तरह बिजली की तार गिरी है। इसके बाद भगदड़ मच गयी। इसमें कुल 32 लोगों की मौत हो गयी, जबकि 50 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। डीजीपी पीके ठाकुर ने कहा कि घायलों का इलाज पीएमसीएच में किया जा रहा है, जिसमें 15 की हालत चिंताजनक है।

 

gandhiइस घटना पर राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, रामविलास पासवान, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व लालू प्रसाद आदि दुख व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और मृत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*