गोपालगंज- बेतिया के अवाम की दशकों पुरानी हसरत पूरी

गोपालगंज और बेतिया के लोगों की दशकों पुरानी हसरत पूरी हो गयी है. पश्चिमी चम्पारण और गोपालगंज के बीच नवनिर्मित पुल को सीएम नीतीश कुमार ने रविवार को जनता के हवााले कर दिया.tejashwi

गोपालगंज और बेतिया के विशुनपुर तथा मंगलपुर के बीच गंडक नदी पर नवनिर्मित पुल का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की अध्यक्षता में रविवार को किया.

सभा में सीएम ने कहा कि पुल का निर्माण हो जाने से इस क्षेत्र के किसानों का आर्थिक विकास होगा। क्योंकि, फसल का उत्पादन होने पर बड़े बाजार में जाने के लिए मार्ग सुलभ हो जाएगा और उनके घर में खुशहाली आएगी। यह मुस्कान हर गरीब, किसान, पिछड़े, अल्पसंख्यक के साथ- साथ सभी वर्ग  के चेहरे पर आए इसके लिए हम बराबर प्रयत्नशील रहेंगे।

इस अवसर पर तेजस्वी यादव ने कहा कि 548 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित महासेतु आज जनता को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के साथ समर्पित किया . इस पुल के बनने से गोपालगंज और बेतिया की दुरी कई किलोमीटर कम हो गई है.

आज से आमलोगों के आवागमन के लिए ये पुल खोल दिया गया है। बिहार के हर एक कोने को हम अच्छी सड़कों और पुल-पुलियों से जोड़ेंगे।

http://amzn.to/1SLZan8

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सड़कों को अपग्रेड करने का कार्य भी तेजी से हो रहा है, जो सड़कें पहले 3 मीटर की थीं, उनको 5 और जो 5 की थीं उनको 7 मीटर का किया जा रहा है, ताकि आबादी बढ़ने पर उठ रही जाम की समस्या से लोगों को राहत मिले। उन्होंने कहा कि सकारात्मक सोच रखने पर ही सूबे में विकास का मार्ग प्रशस्त होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*