गोलियों की बौछार से थर्राया आरा का गांव, महिला समेत दो भाई घायल

बिहार के भोजपुर में अंधाधुंध फायरिंग से एक बार फिर से हड़कंप मच गया है। जमीनी विवाद के मामले में जमकर फायरिंग हुई है जिसमें एक महिला समेत 3 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं।

साकिब जिया की रिपिर्ट

बताया जा रहा है कि दबंग लोग जमीन पर कब्जा जमाना चाह रहे हैं। जख्मियों का इलाज आरा सदर अस्पताल में कराया जा रहा है। जबकि एक व्यक्ति को पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुँच कर मामले की छानबीन में जुट गई है।

गोलीबारी का ये पूरा मामला है बिहार के भोजपुर जिले के आरा मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सारंगपुर गाँव की है जहाँ एक जमीनी विवाद के मामले में भारी संख्या में आये दबंगों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की। जिसमें एक महिला समेत 3 लोग गोली लगने से गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं।
बताया जा रहा है कि आपस में जमीनी विवाद का मामला था। पहले इनलोगों ने जमीन को किसी प्रोपर्टी डीलर से खरीदा था। लेकिन उसके बाद से कुछ दबंगों द्वारा जबरन जमीन पर कब्जा करने का प्रयास लगातार किया जा रहा था। आज उसी कड़ी में कुछ दबंग हथियार के साथ जमीन पर कब्जा करने आये जिसका विरोध करने पर उन्होंने अंधाधुंध फायरिंग करना शुरू कर दिया। जिसके बाद गोली लगने से ये लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं।
इस घटना में रामजी दुबे के दोनों बेटों विजय शंकर दुबे (30) और उसके भाई जलेंद्र दुबे (35) के अलावा उनकी भाभी 35 वर्षीय महिला संध्या दुबे गंभीर रूप से जख्मी हैं। सभी का इलाज आरा सदर अस्पताल में कराया जा रहा है।
घटना के बारे में जानकारी देते हुए जख्मी महिला संध्या दुबे ने बताया कि किसी अन्य व्यक्ति से इनलोगों ने जमीन खरीदा था। उसके बाद से कुछ लोग उस जमीन पर अपना कब्जा जमाना चाह रहे हैं। जब फायरिंग की जा रही थी तब ज्यों ही मैं अपने मासूम बच्चे को हटाने गई तो पीछे से दीवाल फान कर किसी ने मुझे भी गोली मार दी।
वहीं इस घटना के बारे में बताते हुए स्थानीय ग्रामीण अरुण कुमार ने बताया कि लगभग 6 महीने से यह विवाद चला आ रहा था। आज अचानक शोर मचा की गोली चली है म मैं जैसे ही पहुँचा तो देखा कि गोली लगी हुई है। मैं इलाज़ के लिए इनलोगों को अस्पताल लेकर आया हूँ। डॉ बीबी शर्मा ने बताया कि एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी है जिसे प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। जबकि अन्य दो लोगों का इलाज यही आरा सदर अस्पताल में चल रहा है।
घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची हैं। मामले की छानबीन की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*