घोटाले की जांच करने वाले ही निकले घोटालेबाज

कोयला आवंटन घोटाले की जांच कर रहे सीबीआई अधिकारी ही घोटालेबाज निलकले जिन्हें सात लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया गया है.cbi

कोयला आवंटन घोटाले की जांच से जुड़े ये अधिकारी हैं एसपी विवेक दत्त और एक इंस्पेक्टर राजेश. दत्त सीबीआइ में आर्थिक अपराध शाखा से जुड़े हुए हैं.

खबरों के अनुसार दिल्ली पुलिस से जुड़े एक जमीन विवाद को निपटाने के एवज में ये दोनों सीबीआइ मुख्यालय के पास ही एक व्यापारी से सात लाख रुपये रिश्वत ले रहे थे. इनके साथ घूस देने वाले व्यापारी और एक बिचौलिये को भी गिरफ्तार किया गया है.

इस गिरफ्तारी की तैयारी सीबीआई के आला अधिकारियों की कोशिशों का नतीजा है. खुद सीबीआई निदेशक रंजीत सिन्हा को खबर मिली थी कि कुछ अधिकारी पैसे लेकर कुछ लोगों का काम करने की कोशिश में हैं. सीबीआइ निदेशक रंजीत सिन्हा ने बताया कि इस सौदे की जानकारी मिलने के बाद से ही आरोपियों पर निगरानी रखी जा रही थी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के संबंध में जल्द ही सुप्रीम कोर्ट को अवगत कराया जाएगा.

लेकिन सीबीआई इनके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर ही आगे की कार्रवाई कर सकती है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने हिदायत दे रखी है कि कोयला आवंटन घोटाले की जांच कर रहे अधिकारियों का तबादला कोर्ट की अनुमति के बाद ही किया जाये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*